Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान और ताजिकिस्तान के नागरिकों ने किए अफगानिस्तान में हमले, तालिबान ने कहा- कई हमलावरों की हुई मौत

तालिबान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री मावलवी मोहम्मद याकूब मुजाहिद ने दावा किया कि अपगानिस्तान में मस्जिदों मठों धार्मिक विद्वानों और सार्वजनिक समारोहों पर हमले विदेशियों विशेषकर ताजिकिस्तान और पाकिस्तान के नागरिकों द्वारा किए गए थे। मावलवी मोहम्मद याकूब मुजाहिद ने कहा कि इस्लामिक अमीरात के सत्ता में आने के बाद विदेशी नागरिक द्वारा हमले किए गए। उन्होंने कहा कि हमारे आपरेशन में दर्जनों ताजिकिस्तानी और पाकिस्तानी नागरिक मारे गए हैं।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Tue, 02 Jan 2024 01:37 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान और ताजिकिस्तान के नागरिकों ने किए अफगानिस्तान में हमले। फाइल फोटो।

एएनआई, काबुल। तालिबान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री मावलवी मोहम्मद याकूब मुजाहिद ने दावा किया कि अपगानिस्तान में मस्जिदों, मठों, धार्मिक विद्वानों और सार्वजनिक समारोहों पर हमले विदेशियों, विशेषकर ताजिकिस्तान और पाकिस्तान के नागरिकों द्वारा किए गए थे।

ऑपरेशन में मारे गए दर्जनों ताजिकिस्तानी और पाकिस्तानी नागरिक

मावलवी मोहम्मद याकूब मुजाहिद ने कहा कि इस्लामिक अमीरात के सत्ता में आने के बाद विदेशी नागरिक द्वारा हमले किए गए। उन्होंने कहा कि हमारे आपरेशन में दर्जनों ताजिकिस्तानी और पाकिस्तानी नागरिक मारे गए हैं और दर्जनों अन्य को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ेंः New Year 2024: पाकिस्तान में गोलीबारी के साथ हुआ नए साल का स्वागत, हवाई फायरिंग में 11 लोग घायल

संयुक्त सुरक्षा अभियान में कई लड़ाके हुए गिरफ्तार

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मावलवी मोहम्मद याकूब मुजाहिद ने आगे कहा कि संयुक्त सुरक्षा अभियान शुरू होने के कारण इनमें से कई लड़ाके मारे गए हैं और सैकड़ों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने दावा किया कि अफगानिस्तान में आइएस हार गया है और उन्होंने अफगान धरती का इस्तेमाल अन्य देशों के खिलाफ नहीं करने की तालिबान की प्रतिबद्धता दोहराई।

यह भी पढ़ेंः Pakistan: पाकिस्तान के कबायली क्षेत्रों पर कब्जे की फिराक में था टीटीपी, PAk सांसद ने किया बड़ा दावा