Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Colombia Helicopter Crash: मिशन पर जा रहा कोलंबिया का मिलिट्री हेलीकॉप्टर क्रैश, आठ सैनिकों की मौत

Colombia Helicopter Crash कोलंबिया में बड़ा हवाई हादसा हो गया जहां मानवीय मिशन पर जा रहा मिलिट्री का विमान क्रैश हो गया। इसके बाद विमान का मलबा एक मैदान में जा गिरा जहां धू-धूकर जलता रहा। हेलीकॉप्टर में सवार सभी आठ सैनिकों की मौत हो गई है। कोलंबिया के राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर हादसे की जानकारी दी।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 29 Sep 2024 10:07 PM (IST)
Hero Image
हेलीकॉप्टर में सवार कोई भी यात्री जीवित नहीं बचा। (Photo- X/@SA_Defensa)

एएफपी, बोगोटा। मानवीय मिशन पर जा रहा कोलंबिया मिलिट्री का एक हेलीकॉप्टर वेनेजुएला की सीमा के पास क्रैश हो गया। इस हादसे में आठ कोलंबियाई सैनिकों की मौत हो गई। कोलंबिया के राष्ट्रपति ने रविवार को दुर्घटना की जानकारी दी।

राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने एक्स पर पोस्ट करते हुए बताया कि आठ सैनिक विचाडा के पूर्वी विभाग में एक मिशन पर थे। हालांकि उन्होंने पोस्ट में यह नहीं बताया कि दुर्घटना कब हुई।

कोई भी यात्री जीवित नहीं बचा

समाचार एजेंसी एएफपी ने कोलंबियाई वायु सेना के हवाले से जानकारी दी कि कुमारिबो नगरपालिका के एक ग्रामीण क्षेत्र में खोज के बाद हेलीकॉप्टर मिला। उसमें सवार कोई भी यात्री जीवित नहीं बचा।

कोलंबियाई मीडिया द्वारा साझा की गई तस्वीरों में घास के मैदान के बीच में विमान का जला हुआ मलबा दिखाई दे रहा है। वायु सेना ने कहा कि बचाव अभियान के दौरान चालक दल के परिवारों को सहायता दी जा रही है।