Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris: पेरिस ओलंपिक के दौरान आतंकी हमला करने की साजिश का पर्दाफाश, फुटबाल मैच देखने वाले दर्शकों को निशाना बनाने की थी योजना

फ्रांस के सुरक्षा अधिकारियों ने पेरिस ओलंपिक के दौरान आतंकी हमला करने की साजिश को नाकाम कर दिया गया है। राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधी कार्यालय ने शुक्रवार को बयान में कहा कि आरोपित युवक पर इस्लामिक स्टेट समूह की जिहादी विचारधारा के लिए हमला करने की साजिश रचने का आरोप है। पेरिस ओलंपिक आयोजन समिति ने आरोपित की गिरफ्तारी के लिए खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों की प्रशंसा की है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 01 Jun 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
पेरिस ओलंपिक के दौरान आतंकी हमला करने की साजिश का पर्दाफाश

 एपी, पेरिस। फ्रांस के गृहमंत्री गेराल्ड डार्मैनिन ने शुक्रवार को कहा कि सुरक्षा अधिकारियों ने पेरिस ओलंपिक के दौरान आतंकी हमला करने की साजिश को नाकाम कर दिया गया है।

बयान में कहा कि फ्रांसीसी सुरक्षा बलों ने 22 मई को चेचन्या के युवक को गिरफ्तार किया गया था। सेंट-इटियेन शहर में आयोजित होने वाले फुटबाल के मैचों के दौरान हमला करने की साजिश रचने के संदेह में उसे गिरफ्तार किया गया था आरोपित युवक ''इस्लामवादी विचारधारा से प्रभावित है। वह फुटबाल देखने वाले दर्शकों और सुरक्षा बलों पर हमला कर अपने मजहब के लिए कुर्बान होना चाहता था।

राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधी कार्यालय ने शुक्रवार को बयान में कहा कि आरोपित युवक पर इस्लामिक स्टेट समूह की जिहादी विचारधारा के लिए हमला करने की साजिश रचने का आरोप है।

आरोपित का नाम नहीं बताया गया है। पेरिस ओलंपिक आयोजन समिति ने आरोपित की गिरफ्तारी के लिए खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों की प्रशंसा की है।

समिति ने कहा, पेरिस ओलंपिक की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम गृह मंत्रालय और सभी हितधारकों के साथ मिलकर प्रतिदिन काम कर रहे हैं। पेरिस ओलंपिक 26 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगा। पेरिस के स्टेड डी फ्रांस में फाइनल से पहले फ्रांस के विभिन्न शहरों में फुटबाल मैच खेले जाएंगे।