Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Crime in Paris: सीरियल किलर मिशेल फोरनिरेट की एक्स वाइफ को आजीवन कारावास की सजा, आखिर क्या था महिला का दोष?

सीरियल किलर मिशेल फोरनिरेट की पूर्व पत्नी को आजीवन कारावास सुनाया गया। साल 1988 में 18 वर्षीय मैरी-एंजेल डोमेस के अपहरण जब्ती और हत्या में भूमिका निभाने के लिए मोनिक ओलिवियर को दोषी ठहराया गया है। वहीं साल 2003 में उन्हें 2003 में नौ वर्षीय एस्टेले मौजिन की हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया। 2010 में इस जोड़े का तलाक हो गया था।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Wed, 20 Dec 2023 03:52 AM (IST)
Hero Image
फ्रांस के सीरियल किलर मिशेल फोरनिरेट की पूर्व पत्नी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई।(फोटो सोर्स: एपी)

एएफपी, पेरिस। सीरियल किलर मिशेल फोरनिरेट की पूर्व पत्नी (एक्स वाइफ) मोनिक ओलिवियर को आजीवन कारावास सुनाया गया। मिशेल फोरनिरेट के द्वारा किए गए तीन हत्याओं में मोनिक ओलिवियर की भूमिका सामने आई है।  

10 घंटे के विचार-विमर्श के बाद मोनिक ओलिवियर को फोरनिरेट द्वारा दशकों पुरानी दो युवा महिलाओं की हत्याओं में शामिल होने का दोषी ठहराया गया, जिसमें 20 वर्षीय ब्रिटिश छात्रा जोआना पैरिश और एक नौ वर्षीय लड़की भी शामिल थी। अदालत ने फैसला सुनाया कि 75 वर्षीय ओलिवियर को कम से कम 20 साल सलाखों के पीछे रहना होगा।

नौ वर्ष की बच्ची की हत्या की साजिश में शामिल थीं महिला 

साल 1988 में 18 वर्षीय मैरी-एंजेल डोमेस के अपहरण, जब्ती और हत्या में भूमिका निभाने के लिए  मोनिक ओलिवियर को दोषी ठहराया गया है। वहीं, साल 2003 में  उन्हें नौ वर्षीय एस्टेले मौजिन के अपहरण, जब्ती और हत्या में भूमिका निभाने के लिए भी मोनिक  को दोषी ठहराया गया।

 मिशेल फोरनिरेट ने मरने से पहले 11 हत्याओं की बात कबूल की थी। जब मोनिक ओलिवियर की कोर्ट में पेशी चल रही थी तो उन्होंने कहा था कि सीरियल किलर मिशेल फोरनिरेट ने उसका इस्तेमाल किया।  2010 में इस जोड़े का तलाक हो गया।

यह भी पढ़ें: हूती विद्रोहियों की अब खैर नहीं! अमेरिका ने की शुरू किया बहुराष्ट्रीय अभियान; नाटो देशों का मिलेगा साथ