Move to Jagran APP

Bangkok News: बैंकॉक घूमने गए थे 6 दोस्त, फाइव स्‍टार होटल में मिला शव; जहर दिए जाने की आशंका

तीन लड़क‍ियां और तीन लड़के बैंकॉक घूमने के ल‍िए गए थे। सभी रहने के लिए लक्जरी ग्रैंड हयात इरावन होटल में ठहरे थे। बताया जा रहा है होटल के कमरे में पानी पीने के गिलास और चायदानी में एक सायनाइड नामक केमिकल मिला। मामले में पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इनकी मौत जहर खाने से गई है या किसी और वजह से।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Wed, 17 Jul 2024 12:53 PM (IST)
Bangkok News: बैंकॉक घूमने गए थे 6 दोस्त, फाइव स्‍टार होटल में मिला शव; जहर दिए जाने की आशंका
बैंकॉक के होटल में बड़ी दुर्घटना (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, बैंकॉक। बैंकॉक के होटल से सायनाइड के कारण 6 विदेशियों की जान चली गई। थाई पुलिस ने इस घटना की जानकारी दी है, उन्होंने बताया कि विदेशियों का शव बैंकॉक के आलीशान होटल के एक कमरे में पाया गया। मृतकों में एक संदिग्ध हत्यारा भी शामिल था। पुलिस ने कहा कि लक्जरी ग्रैंड हयात इरावन होटल के कमरे में पानी पीने के गिलास और चायदानी में एक सायनाइड नामक केमिकल मिला।

इस घटना को लेकर जब मृतकों के रिश्तेदारों से बातचीत की गई तब पता चला कि निवेश से संबंधित कर्ज को लेकर विवाद चल रहा था। सभी छह वियतनामी जातीयता के थे, उनमें से दो अमेरिकी नागरिक थे। बताया जा रहा है इनमें तीन लड़के और तीन लड़कियां थीं। अमेरिकी संघीय जांच ब्यूरो ने जांच में पुलिस की सहायता की थी।

छह में से एक कप में मिला सायनाइड

थाई पुलिस के मुताबिक, होटल के कर्मचारियों की तरफ से चाय के कप और दो गर्म पानी की बोतलें, दूध और चाय के बर्तन लाने के बाद छह में से एक में सायनाइड मिला है। पुलिस ने कहा कि शव परीक्षण के नतीजे अगले दिन तक आने की उम्मीद है।

वियतनाम की सरकार ने कहा कि बैंकॉक में उसका दूतावास मामले पर थाई अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहा है, जबकि अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि वह स्थिति की निगरानी कर रहा है और स्थानीय अधिकारी जांच के लिए जिम्मेदार हैं।

क्या है इस होटल की खासियत?

इरावन ग्रुप की तरफ से संचालित ग्रैंड हयात इरावन में 350 से अधिक कमरे हैं और यह एक लोकप्रिय पर्यटक जिले में स्थित है जो लक्जरी खरीदारी और रेस्टारांट के लिए जाना जाता है। थाईलैंड को इस साल 35 मिलियन विदेशियों के आगमन की उम्मीद है, यह पिछले साल 28 मिलियन से अधिक है, जिन्होंने 1.2 ट्रिलियन बाहत (33.71 बिलियन डॉलर) खर्च किए थे। प्रधान मंत्री श्रेथा थाविसिन ने मंगलवार को थाईलैंड के यात्रा क्षेत्र पर प्रभाव को सीमित करने के लिए इस मुद्दे की त्वरित जांच का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें: Oman: ओमान में पलटा तेल टैंकर, चालक दल में शामिल 13 भारतीय लापता; अब तक नहीं लगा कोई सुराग

यह भी पढ़ें: अमेरिका में 21 साल से कम उम्र के लोगों को बंदूक रखने पर रोक नहीं, अपीलीय अदालत ने सुनाया ऐतिहासिक फैसला