Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nepal Bus Accident: नेपाल में नदी में बही बस, 5 भारतीयों के मिले शव; अन्यों की तलाश जारी

नेपाल में शुक्रवार तड़के भूस्खलन की चपेट में आकर दो बसों के उफनती नदी में बहने की घटना में शनिवार को 40 वर्षीय पांच भारतीय नागरिक सहित तीन लोगों का शव बरामद किया गया। दोनों बसों में सात भारतीय नागरिकों समेत 50 से अधिक लोग सवार थे। पुलिस ने बताया कि दुर्घटनास्थल से 50 किलोमीटर दूर से पहला शव बरामद किया गया है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 14 Jul 2024 05:24 PM (IST)
Hero Image
हादसे के दौरान नदी में बहकर जा रही बस ( फाइल फोटो)

 पीटीआई, काठमांडू। नेपाल में शुक्रवार तड़के भूस्खलन की चपेट में आकर दो बसों के उफनती नदी में बहने की घटना में शनिवार को 40 वर्षीय पांच भारतीय नागरिक सहित तीन लोगों का शव बरामद किया गया। दोनों बसों में सात भारतीय नागरिकों समेत 50 से अधिक लोग सवार थे।

दो बसें भूस्खलन की चपेट आई थीं

नेपाल के चितवन जिले के सिमलताल इलाके में नारायणघाट-मुगलिंग मार्ग पर सात भारतीयों सहित 54 यात्रियों को लेकर जा रही दो बसें भूस्खलन की चपेट में आने के बाद उफनती त्रिशूली नदी में बह गई थीं। इनमें से तीन यात्री तैरकर सुरक्षित बाहर निकल आए थे।

पुलिस ने बताया कि दुर्घटनास्थल से 50 किलोमीटर दूर से पहला शव बरामद किया गया है। मृतक की पहचान भारतीय नागरिक ऋषि पाल शाही के रूप में हुई है। इस घटना में लापता हुए अन्य भारतीय नागरिकों की पहचान संतोष ठाकुर, सुरेंद्र शाह, आदित मियां, सुनील, शाहनवाज आलम और अंसारी के रूप में हुई है।

पुलिसकर्मियों के साथ-साथ गोताखोर तलाश अभियान में लगे

पुलिस ने कहा कि बचावकर्मियों ने दोपहर में पूर्वी नवलपरासी जिले के गैंदाकोट इलाके से दो और शव बरामद किए। उन्होंने बताया कि दोनों मृतक नेपाली नागरिक थे, जो दुर्घटना में लापता थे। नेपाल पुलिस के अनुसार, 500 से अधिक नेपाली सेना, नेपाल पुलिस और सशस्त्र पुलिसकर्मियों के साथ-साथ गोताखोर तलाश अभियान में लगे हैं।