Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दुर्गा पूजा करना है तो 5 लाख दो', बांग्लादेश के हिंदू मंदिरों को वसूली की मिली धमकियां

Durga Puja in Bangladesh बांग्लादेश में मौजूद हिंदू बौद्ध ईसाई एकता परिषद के महासचिव महेंद्र नाथ ने कहा कि खुलना शहर के डाकोप कस्बे में 25 से अधिक मंदिरों को पांच दिवसीय उत्सव मनाने के लिए 5 लाख रुपये की मांग करते हुए धमकियां मिली हैं। 22 सितंबर को मदरसा के कुछ लोगों ने लक्ष्मीगंज जिले के रायपुर इलाके में दुर्गा प्रतिमाओं को तोड़ा था।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 26 Sep 2024 11:31 AM (IST)
Hero Image
Durga Puja in Bangladesh: दुर्गा पूजा से पहले हिंदू मंदिरों को मिल रही धमकियां। (फोटो सोर्स: जागरण)व

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Hindus In Bangladesh। बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा। दुर्गा पूजा (Durga Puja 2024) से पहले बांग्लादेश में इस्लामिक समूहों के जरिए कुछ मंदिरों को धमकियां मिली है।

मंदिर समितियों को धमकी दी गई कि अगर उन्हें दुर्गा पूजा मनाना है तो उन्हें 5 लाख बांग्लादेशी टका देने होंगे। अगर पैसे नहीं दिए गए तो पूजा नहीं करने दी जाएगी।

वहीं, 22 सितंबर को मदरसा के कुछ लोगों ने लक्ष्मीगंज जिले के रायपुर इलाके में दुर्गा प्रतिमाओं को तोड़ा था। बरगुना जिले में भी प्रतिमाएं तोड़ी गई थी। इस मामले पर हिंदू समुदाय के कुछ लोगों ने चटगांव और खुलना में जिले के अधिकारियों के सामने शिकायत भी दर्ज करवाई थी।

'25 से अधिक मंदिरों को दी गई धमकियां'

 हिंदू बौद्ध ईसाई एकता परिषद के महासचिव महेंद्र नाथ ने कहा कि खुलना शहर के डाकोप कस्बे में 25 से अधिक मंदिरों को पांच दिवसीय उत्सव मनाने के लिए 5 लाख रुपये की मांग करते हुए धमकियां मिली हैं।

मोहम्मद यूनुस सरकार ने जारी किया तुगलकी फरमान

बता दें कि कुछ दिनों पहले मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने फरमान जारी करते हुए कहा था कि दुर्गा पूजा के दौरान अजान से पहले और नमाज के दौरान कोई भी संगीत न बजाएं।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश के बाहर नहीं पसंद आए मुहम्मद यूनुस, न्यूयॉर्क में लगे वापस जाओ के लगे नारे; प्रदर्शनकारी बोले- हसीना हमारी पीएम