Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Earthquake: ग्वाटेमाला और मेक्सिको में आया 6.4 की तीव्रता का भूकंप, जानमाल का कोई नुकसान नहीं

मेक्सिको और ग्वाटेमाला में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। जानकारी के अनुसार 6.4 तीव्रता के भूकंप ने मध्य अमेरिकी राष्ट्र और दक्षिणी मैक्सिको के कुछ हिस्सों को हिलाकर रख दिया। हालांकि भूकंप के कारण कोई नुकसान की सूचना नहीं है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Thu, 18 May 2023 05:38 AM (IST)
Hero Image
Earthquake: ग्वाटेमाला और मेक्सिको में आया 6.4 की तीव्रता का भूकंप (फोटो प्रतिकात्मक)

मेक्सिको सिटी, एजेंसी। मेक्सिको और ग्वाटेमाला में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। जानकारी के अनुसार, 6.4 तीव्रता के भूकंप ने मध्य अमेरिकी राष्ट्र और दक्षिणी मैक्सिको के कुछ हिस्सों को हिलाकर रख दिया। हालांकि, भूकंप के कारण कोई नुकसान की सूचना नहीं है।

6.4 रही भूकंप की तीव्रता

अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण (यूएसजीएस) ने कहा कि 252 किलोमीटर (156.6 मील) की गहराई पर 6.4 तीव्रता का भूकंप आया और इसका केंद्र कैनिला, ग्वाटेमाला की नगर पालिका से 2 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में था। यूएसजीएस ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 6.4 रही है।

ग्वाटेमाला और मेक्सिको में नुकसान की कोई खबर नहीं

ग्वाटेमाला की प्राकृतिक आपदा एजेंसी ने कहा कि इस भूकंप के कारण तत्काल नुकसान की कोई खबर नहीं है। वहीं, दक्षिणी मेक्सिको राज्य चियापा के नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि संपत्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है। पड़ोसी देश अल सल्वाडोर ने ट्वीट कर बताया कि भूकंप से सुनामी का कोई खतरा नहीं है।