Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दे रहा इजरायल, गाजा पट्टी पर की बमबारी; PM बेंजामिन नेतन्याहू ने दी थी चेतावनी

इजरायली सेना के मुताबिक शुक्रवार तड़के दक्षिणी क्षेत्र में हवाई हमले के सायरन बजने लगे। माना जा रहा है कि गाजा पट्टी की तरफ से रॉकेट दागे जा सकते हैं। दरअसल इजरायल द्वारा गाजा में बमबारी शुरू करने के तुरंत बाद सायरन बज गए। (फोटो रायटर)

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 07 Apr 2023 03:52 AM (IST)
Hero Image
दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दे रहा इजरायल, गाजा पट्टी पर की बमबारी; PM नेतन्याहू ने दी थी चेतावनी

यरुशलम, एजेंसी। इजरायल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने गुरुवार को देश पर किए गए रॉकेट हमलों को लेकर कड़ा रुख अख्तियार किया है। उन्होंने तल्ख लहजे के साथ दुश्मनों को चेतावनी दी कि उन्हें इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा।

बेंजामिन नेतन्याहू ने टेलीविजन पर दिए अपने संबोधन में कहा, "हम अपने दुश्मनों को मारेंगे और वे आक्रामकता के सभी कृत्यों के लिए कीमत चुकाएंगे।" इसी बीच प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने अल-अक्सा में शांति की अपील की।

हवाई हमले के बज रहे सायरन

इजरायली सेना के मुताबिक, शुक्रवार तड़के दक्षिणी क्षेत्र में हवाई हमले के सायरन बजने लगे। माना जा रहा है कि गाजा पट्टी की तरफ से रॉकेट दागे जा सकते हैं। दरअसल, इजरायल द्वारा गाजा में बमबारी शुरू करने के तुरंत बाद सायरन बज गए।

इजरायली सेना ने बताया कि गाजा के हमास आतंकवादी समूह से संबंधित चार स्थलों पर बमबारी की थी।

गाजा पट्टी पर शुरू किए हवाई हमले

इजरायली सेना के मुताबिक, लेबनान से हुए रॉकेट हमलों के एक दिन बाद गाजा पट्टी के लक्ष्यों को निशाना बनाया गया। बकौल एजेंसी गाजा में गुरुवार की देर रात दो धमाकों की आवाज सुनी गई। हालांकि, तत्काल प्रभाव से यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि किसे निशाना बनाया गया। 

यरुशलम के सबसे पवित्र स्थल पर अशांति के बाद हाल के दिनों में तनाव बढ़ा है, जहां पर पुलिस ने धावा बोला। जिसके बाद संघर्ष शुरू हो गया। 

इजरायल पर दागे गए 30 से अधिक रॉकेट

लेबनान से इजरायल पर 30 से अधिक रॉकेट दागे गए। जिसको लेकर प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने मुंहतोड़ जवाब देने का वादा किया। बता दें कि इजरायल पर हवाई हमले ऐसे समय में हुए जब सुरक्षा कैबिनेट की बैठक चल रही थी।

इजरायली सेना का कहना है कि लेबनान में आतंकवादियों ने इजरायल पर भारी रॉकेट दागे। जिसकी वजह से उत्तरी सीमा के लोगों को बम आश्रय स्थलों पर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। इन हमलों की वजह से कम से कम दो लोगों को घायल होने की सूचना मिली है।   

आयरन डोम सिस्टम ने मार गिराए थे 25 रॉकेट

इजरायली सेना के अधिकारियों ने बताया कि 34 रॉकेट सीमा की ओर दागे गए थे। जिनमें से 25 रॉकेट को आयरन डोम एयर डिफेंस सिस्टम ने मार गिराया था, जबकि 5 रॉकेट इजरायली क्षेत्र में आकर गिरे। इसके अलावा बाकी हमलों की जांच की जा रही है।