Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Blast in Afghanistan: काबुल की सबसे बड़ी मनी एक्सचेंज मार्केट में धमाका, दो लोग हुए घायल

जानकारी के अनुसार हमले में दो मनी एक्सचेंजर्स घायल हुए हैं। टोलो न्यूज ने एक ट्वीट में कहा है कि रविवार को काबुल के सराय शहजादा में एक विस्फोट हुआ है। हालांकि महीनों बाद अफगानिस्तान में कोई विस्फोट की खबर सामने आई है।

By Mahen KhannaEdited By: Updated: Sun, 03 Apr 2022 02:29 PM (IST)
Hero Image
काबुल की सबसे बड़ी मनी एक्सचेंज मार्केट में धमाका। (फाइल फोटो)

काबुल, एएनआइ Blast in Afghanistan। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार सुबह एक विस्फोट होने की बात सामन आई है। स्थानीय मीडिया ने लोगों के हवाले से जानकारी दी है कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाका काबुल के मनी एक्सचेंज मार्केट में हुआ है।

टोलो न्यूज के अनुसार यह वहां की सबसे बड़ी मनी एक्सचेंज मार्किट है और इस हमले में दो मनी एक्सचेंजर्स घायल हुए हैं। टोलो न्यूज ने एक ट्वीट में कहा है कि रविवार को काबुल के सराय शहजादा में एक विस्फोट हुआ है। हालांकि कई महीनों बाद अफगानिस्तान में कोई विस्फोट की खबर सामने आई है। बता दें कि पिछले साल अगस्त में सत्ता में आने के बाद से तालिबान शासकों ने पूरे देश में सुरक्षा को बढ़ा दिया है।

कई बार काबुल में हो चुके धमाके

बता दें कि काबुल में इससे पहले भी बम धमाके हो चुके हैं, पिछले साल के दिसंबर महीने में ही एक धमाका हुआ था। जानकारी के अनुसार सड़क किनारे यह बम रखा गया था जिसके फटने से कई लोग घायल भी हुए थे। इससे पहले नवंबर में पश्चिमी काबुल में एक वाहन को बम से उड़ाया गया था जिसमें एक की मौत हो गयी थी, जबकि तीन लोग घायल हुए थे।

किसी ने नहीं ली धमाके की जिम्मेदारी

अफगानिस्तान में बम धमाके होना आम बात है और ज्यादातर धमाकों के तार आइएसआइएस से जुड़े होते हैं। हालांकि इस बार के धमाके की अभी तक किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है।