Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Russia-Ukraine War: यूक्रेन की राजधानी कीव पर रूस ने किया हवाई हमला, दो लोग घायल; कई इमारत हुए क्षतिग्रस्त

यूक्रेन और रूस के बीच सालों से लगातार युद्ध जारी है।दोनों ही देश इस युद्ध से पीछे कदम हटाने को तयार नहीं दिख रहे हैं। हर दिन दोनों देश एक दूसरे पर हमले करते दिख जाते हैं।वहीं इस ताजा हमले में रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव में बड़ा धमाका हुआ है।इस बीच सैन्य अधिकारियों का कहना है कि कीव में हवाई हमले की चेतावनी की घोषणा की गई है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 11 Dec 2023 08:10 AM (IST)
Hero Image
यूक्रेन की राजधानी कीव में हुआ बड़ा धमाका (फाइल फोटो)

रायटर, कीव। यूक्रेन की राजधानी कीव में बड़ा धमाका हुआ है। यूक्रेन की राजधानी में कीव में कई विस्फोट हुए। यूक्रेन की राजधानी के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने सोमवार को कहा कि रूस ने कीव पर रात भर हवाई हमला किया गया। इस हमले में गिराए गए हथियारों का मलबा कई जिलों पर गिरा और एक आवासीय इमारत को इससे नुकसान पहुंचा।

क्लिट्स्को ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कहा कि आपातकालीन सेवाओं को कीव के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में होलोसिवस्की जिले में भेजा गया था, जहां एक मिसाइल का हिस्सा एक आवासीय इमारत की छत से टकराया था।उन्होंने बताया कि शहर के दो अन्य जिलों में भी आपातकालीन सेवाएं भेजी गईं हैं।

कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कहा कि शहर के दक्षिणपूर्वी हिस्से में डार्निट्स्की जिले में एक पुरुष और एक महिला इस हमले में घायल हो गए हैं।

कीव में हवाई हमले की दी गई चेतावनी 

वहीं, यूक्रेन की राजधानी में हुए विस्फोटों के बाद शहर के सैन्य अधिकारियों का कहना है कि कीव में हवाई हमले की चेतावनी की घोषणा की गई है। 

कीव में रूस द्वारा लॉन्च आठ मिसाइलें नष्ट

इस हमले को लेकर यूक्रेन वायु सेना ने कहा, "यूक्रेन की वायु रक्षा प्रणालियों ने सोमवार तड़के कीव में रूस द्वारा लॉन्च आठ मिसाइलों को नष्ट कर दिया।"

यह भी पढ़ें- US News: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने जेलेंस्की को व्हाइट हाउस में किया आमंत्रित, सैन्य सहायता समेत कई मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: हमास को नेतन्याहू ने दी 'अंत की शुरुआत' की चेतावनी, कहा- अब सरेंडर कर दो...