Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Typhoon Koinu In Taiwan: ताइवान में तूफान कोइनु की आशंका, कई उड़ानें की गई रद्द और स्कूल हुए बंद

ताइवान में बीते दिनों हाइकुई तूफान ने दस्तक दी थी। जिसके बाद अलर्ट जारी किया गया था। वहीं अब ताइवान के कुछ हिस्सों में फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया है। स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं। जिसका कारण टाइफून कोइनु तूफान बताया जा रहा है। नागरिक उड्डयन प्रशासन के अनुसार बुधवार को द्वीप भर के हवाई अड्डों पर कम से कम 93 उड़ानें रद्द कर दी गईं।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Wed, 04 Oct 2023 11:31 AM (IST)
Hero Image
taiwan Typhoon Koinu

एपी, ताइपे। taiwan Typhoon Koinu ताइवान में बीते दिनों हाइकुई तूफान ने दस्तक दी थी। जिसके बाद अलर्ट जारी किया गया था। वहीं, अब ताइवान के कुछ हिस्सों में फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया है। इसके साथ ही स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं। जिसका कारण टाइफून कोइनु तूफान बताया जा रहा है।

नागरिक उड्डयन प्रशासन के अनुसार, बुधवार को द्वीप भर के हवाई अड्डों पर कम से कम 93 उड़ानें रद्द कर दी गईं।

सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मैरीटाइम एंड पोर्ट ब्यूरो ने कहा कि 96 नौका यात्राएं रद्द कर दी गई हैं।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, तूफान बुधवार रात या गुरुवार सुबह ताइवान के दक्षिणपूर्वी हिस्से में दस्तक दे सकता है।

बुधवार को, उत्तरी और पूर्वी ताइवान में बारिश हो रही है। इसके बाद पूर्वी तट और दक्षिण में भी भारी बारिश होने की उम्मीद है।

ताइवान के सुदूर पेंगु, ऑर्किड और ग्रीन द्वीपों ने तूफान के कारण खराब मौसम की आशंका के कारण स्कूल और कार्यालय बंद करने की घोषणा की है।

दक्षिणी पिंगटुंग काउंटी के कुछ हिस्सों ने भी बंद की घोषणा की है।

ताइवान के मौसम ब्यूरो के अनुसार, तूफान बुधवार की सुबह 155 किलोमीटर प्रति घंटे (96 मील प्रति घंटे) की अधिकतम निरंतर हवाओं और 191 किलोमीटर प्रति घंटे (119 मील प्रति घंटे) की रफ्तार के साथ पश्चिम की ओर ताइवान की ओर बढ़ रहा था।

चीन के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को टाइफून कोइनू के लिए येलो अलर्ट जारी कर रखा है।

चीनी पूर्वानुमानकर्ताओं ने झेजियांग और फुजियान प्रांतों के तटीय क्षेत्रों में तेज हवाएँ चलने की आशंका जताई है, जहाँ नौका सेवाएँ निलंबित कर दी गई हैं और मछली पकड़ने वाली नौकाओं को बंदरगाह पर बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें- Bedbug Cases in Paris: खटमल कर रहा पेरिस को परेशान, आपातकालीन बैठक की आई नौबत; तेजी से बढ़ रहे मामले

यह भी पढ़ें- India Canada Row: विवाद सुलझाने के लिए कनाडा चाहता है भारत के साथ हो 'निजी बातचीत', विदेश मंत्री ने दिया बयान