Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NATO: फिनलैंड ने हंगरी और तुर्किये से नाटो आवेदन स्वीकार करने का किया आग्रह

फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन ने नाटो की सदस्यता को लेकर हंगरी और तुर्किये से अपील की है। उन्होंने मंगलवार को हंगरी और तुर्किये से स्वीडिश और फिनिश के नाटो आवेदन को जल्द से जल्द स्वीकृती देने का आग्रह किया है। (फोटो सौजन्य-रायटर्स)

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Tue, 01 Nov 2022 02:59 PM (IST)
Hero Image
फिनलैंड ने हंगरी और तुर्किये से नाटो आवेदन स्वीकार करने का किया आग्रह।

हेलसिंकी, रायटर्स। फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन ने नाटो की सदस्यता को लेकर हंगरी और तुर्किये से अपील की है। उन्होंने मंगलवार को हंगरी और तुर्किये से स्वीडिश और फिनिश के नाटो आवेदन को जल्द से जल्द स्वीकृती देने का आग्रह किया है।

बता दें कि नाटो यानी कि उत्तर अटलांटिक संधि संगठन अमेरिका, कनाडा और कई पश्चिमी यूरोपीय देशों का एक सैन्य संगठन है। इसकी स्थापना अप्रैल, 1949 में हुई थी।

प्रधानमंत्री सना मारिन ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा

प्रधानमंत्री सना मारिन ने अन्य नॉर्डिक नेताओं के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'सभी की निगाहें अब हंगरी और तुर्की पर टिकी हैं। हम इन देशों के हमारे आवेदनों की पुष्टि करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण होगा कि ऐसा जल्द से जल्द हो।'

नाटो में शामिल होने पर फिनलैंड और स्वीडन का बयान

आपको बता दें कि फिनलैंड और स्वीडन ने पिछले हफ्ते दोहराया कि वे एक ही समय में नाटो में शामिल होंगे और तुर्की को एक संयुक्त मोर्चा पेश करेंगे। यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के जवाब में नॉर्डिक पड़ोसियों ने मई में नाटो गठबंधन में शामिल होने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें- Sound from deep space: ESA ने रिकार्ड की अंतरिक्ष में खौफनाक आवाजें, आखिर किस चीज की है ये साउंड

यह भी पढ़ें- Halloween Stampede: पुलिस प्रमुख ने ली हादसे की जिम्मेदारी, गृहमंत्री ने देश से मांगी माफी