Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'धमकाते थे सहपाठी, इसलिए गोलियां चलाईं', फिनलैंड में हत्या मामले में पकड़े गए छात्र ने बताई सच्चाई

फिनलैंड ( Finland shooting news) में सहपाठी की गोली मारकर हत्या के मामले में पकड़े गए छठी कक्षा के 12 वर्षीय छात्र ने पुलिस को बताया कि स्कूल में उसे धमकाया जाता था। पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान हमले का मकसद पता चल गया है। छात्र को सहपाठियों की ओर से धमकाया जाता था। छात्र ने पूछताछ के दौरान कहा है कि उसे जानबूझकर निशाना बनाया जाता था।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 03 Apr 2024 11:04 PM (IST)
Hero Image
फिनलैंड में हत्या मामले में पकड़े गए छात्र ने बताई सच्चाई (Image: Jagran)

हेलसिंकी, (एपी)। फिनलैंड में सहपाठी की गोली मारकर हत्या के मामले में पकड़े गए छठी कक्षा के 12 वर्षीय छात्र ने पुलिस को बताया कि स्कूल में उसे धमकाया जाता था। हमले में दो छात्राएं भी घायल हुई थीं। उसे गोलीबारी के एक घंटे से भी कम समय में पकड़ लिया गया था।

हमलावर और सभी पीडि़त सहपाठी थे। पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान हमले का मकसद पता चल गया है। छात्र को सहपाठियों की ओर से धमकाया जाता था। छात्र ने पूछताछ के दौरान कहा है कि उसे जानबूझकर निशाना बनाया जाता था। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में इस जानकारी की पुष्टि भी की है। वहीं बुधवार को शोक संतप्त लोग स्कूल के बाहर एकत्र हुए। उन्होंने यहां फूल अर्पित किए।

पुलिस ने कहा है कि घायल लड़कियों में से एक के पास फिनलैंड-कोसोवो की दोहरी नागरिकता है। बंदूक का लाइसेंस संदिग्ध के एक रिश्तेदार को दिया गया था, जिसकी तत्काल पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने कहा कि छात्र ने गोलीबारी की बात स्वीकार कर ली है।