Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shooting in Mexico City: मेक्सिको सिटी के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुई गोलीबारी, दो पुलिसकर्मी घायल

Mexico City मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी से एक गोलीबारी की खबर सामने आ रही है। इस गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।शहर के सुरक्षा सचिवालय ने जानकारी देते हुए कहा कि हवाई अड्डे के सीमा शुल्क क्षेत्र में सामान चोरी करने के संदेह में एक व्यक्ति का पीछा करते समय एक अधिकारी को पैर और कंधे में गोली मार दी गई और दूसरे को कुचल दिया गया।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 13 Sep 2023 07:55 AM (IST)
Hero Image
मेक्सिको सिटी के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुई गोलीबारी (प्रतीकात्मक फोटो)

मेक्सिको सिटी, एजेंसी। मेक्सिको सिटी के मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर मंगलवार को एक गोलीबारी की घटना हुई। यह घटना तब हुई जब एक कथित चोर का पुलिस पीछा कर रही थी। चोर ने पीछा कर रहे पुलिस पर गोली चला दी। इस गोलीबारी में दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए। हवाई अड्डे पर हुए इस घटना की वजह से  कुछ देर के लिए यात्रियों के बीच दहशत फैल गई। मौके पर मौजूद एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

जानकारी देते हुए शहर के सुरक्षा सचिवालय ने कहा कि हवाई अड्डे के सीमा शुल्क क्षेत्र में सामान चोरी करने के संदेह में पुलिस एक व्यक्ति का पीछा कर रही थी। संदिग्ध व्यक्ति ने पीछा कर रहे एक अधिकारी के पैर और कंधे को निशाना बनाकर गोली चलाई। वहीं दूसरा पुलिस अधिकारी उसको पकड़ते वक्त गाड़ी के नीचे आ गया। 

सुरक्षा सचिवालय द्वारा दिए गए जानकारी में कहा गया है कि 27 वर्षीय ड्राइवर मैक्सिको सिटी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक यात्री टर्मिनल की ओर तेजी से भाग रहा था। पुलिस द्वारा हिरासत में लेने से पहले वह कई वाहनों से टकरा गया।

'किसी भी यात्री को किसी भी प्रकार से नहीं हुई परेशानी'

इस घटना से जुड़ी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की गई जिसमें कई भयभीत कर्मचारियों और यात्रियों को हवाई अड्डे के काउंटरों के पीछे छिपते हुए देखा गया है। हवाई अड्डा संचालक ने कहा कि घटना के दौरान "किसी भी यात्री को किसी भी प्रकार से जोखिम में नहीं डाला गया"।

आपको बता दें कि मेक्सिको में नशीली दवाओं से संबंधित हिंसा व्यापक रूप से होती है। राजधानी में महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थानों पर गोलीबारी अपेक्षाकृत दुर्लभ है। गोलीबारी से हत्या दर राष्ट्रीय औसत से काफी कम है।

यह भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को झटका, संसद के स्पीकर ने दिए महाभियोग जांच शुरू करने के आदेश

यह भी पढ़ें- NASA: पृथ्वी से 8.6 गुना बड़े ग्रह पर मिला जीवन? नासा के दावे से दुनिया भर के साइंटिस्ट हुए हैरान