Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sweden Shooting: स्वीडन के पब में हुई गोलीबारी, 2 की मौत कई घायल; जांच में जुटी पुलिस

Sweden Shooting स्टॉकहोम पुलिस के प्रवक्ता मैग्नस क्लारिन ने बताया कि पब में गुरुवार देर रात हुई गोलीबारी में घायल होने से 20 साल के एक व्यक्ति और 70 साल के एक अन्य व्यक्ति की शुक्रवार को मौत हो गई। उन्होंने बताया कि हमें संदेह है कि एक व्यक्ति को निशाना बनाया गया था और अन्य तीन विभिन्न कारणों से घटनास्थल पर थे लेकिन उनका इससे कोई लेना-देना नहीं था।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Fri, 22 Sep 2023 07:22 PM (IST)
Hero Image
स्वीडन के सैंडविकेन में हुई गोलीबारी, दो लोगों की हुई मौत।

स्टॉकहोम, एपी। स्वीडन के सैंडविकेन में स्थित एक पब में हुई गोलीबारी में कम से कम दो लोगों की मौत हो गयी जबकि दो अन्य घायल हो गये । पुलिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस प्रवक्ता मैग्नस जॉनसन क्लारिन ने स्वीडन की समाचार एजेंसी टीटी को बताया कि हमें ऐसी आशंका है कि एक व्यक्ति को निशाना बनाया गया था और बाकी तीन अन्य लोग विभिन्न कारणों से मौके पर मौजूद थे लेकिन उनका इससे कुछ लेना देना नहीं था।

हमले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं

मैग्नस जॉनसन क्लारिन ने कहा कि मारे गये लोगों में से एक हमलावरों के निशाने पर था। पुलिस ने बताया कि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। क्लारिन ने बताया कि इस बात का अब तक पता नहीं चल सका है कि दो अन्य लोग पब के कर्मचारी थे या कोई और।

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ हिमाकत के बीच कनाडाई पीएम को एक और झटका, PM की रेस में पिछड़े जस्टिन ट्रूडो

टीटी के अनुसार, स्वीडिश प्रधानमंत्री उल्फ क्रिस्टरसन ने कहा, यह काफी बुरा है कि गिरोह एक-दूसरे को गोली मारकर हत्या कर देते हैं, और इसी हमले के दौरान कई बार कई मासूम लोग भी मारे जाते हैं। वहीं अपने फेसबुक पेज पर पब ने कहा कि पब सप्ताह के अंत तक बंद रहेगा।

बता दें स्वीडन में आपसी झगड़े, गोलीबारी, बम विस्फोट और ग्रेनेड हमलों की बढ़ती संख्या के साथ आपराधिक गिरोहों का आपसी झगड़ा एक बढ़ती समस्या बन गया है।

इस साल अब तक 261 गोलीबारी हुई हैं, 36 लोग मारे गए हैं और 73 घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें: भारत के एक्शन के बाद होश में आया कनाडा, हिंदुओं की धमकी मामले में कनाडाई मंत्री ने पन्नू को चेताया