Move to Jagran APP

Flood In Nepal: नेपाल में टूटा प्रकृति का कहर, भारी बारिश के बाद भूस्खलन से पांच लोगों की मौत; 28 लापता

नेपाल के पूर्वी हिस्सों में बारिश का सितम जारी है। भारी बारिश के बाद आई आपदा से कई लोगों के मरने की खबर हैं जबकि कई दर्जनों लापता हैं। पुलिस ने बताया कि पूर्वी नेपाल में भूस्खलन से अब तक पांच लोगों की मौत हुई है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Mon, 19 Jun 2023 07:40 AM (IST)
Hero Image
नेपाल में भारी बारिश के बाद पांच की मौत।

काठमांडू, एएनआई। नेपाल के पूर्वी हिस्सों में बारिश का सितम जारी है। भारी बारिश के बाद आई आपदा से कई लोगों के मरने की खबर हैं, जबकि कई दर्जनों लापता हैं। पुलिस ने बताया कि पूर्वी नेपाल में भूस्खलन से अब तक पांच लोगों की मौत हुई है। वहीं, अब तक 28 लोग लापता हैं। पुलिस ने बताया कि लापता लोगों की तलाश जारी है।

— ANI (@ANI) June 19, 2023

रविवार को एक व्यक्ति की हुई थी मौत

इससे पहले रविवार को भी नेपाल में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। वहीं, बाढ़ और भूस्खलन से कम से कम 25 लापता हो गए थे। जानकारी के अनुसार, संखुवासभा जिला सबसे अधिक प्रभावित है। इस जिले में रविवार को 16 लोगों के लापता होने की सूचना मिली है। जिला पुलिस कार्यालय के प्रमुख बीरेंद्र गोदर ने बताया कि हेवाखोला में शनिवार शाम से आई बाढ़ के बाद सुपर हेवाखोला जलविद्युत के 16 कर्मचारी लापता हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बाढ़ में सात घर बह गए हैं।

नेपाल में भारी बारिश से मची तबाही

जिला पुलिस ने बताया कि रविवार को एक मजदूर का शव मिला है, जिसे पहचानने की कोशिश कर रहे हैं। इधर, पंचथर में बाढ़ से कम से कम पांच लोग लापता हो गए थे, जबकि जिले के विभिन्न क्षेत्रों का सड़क संपर्क बंद हो चुका है। ताप्लेजंग में भूस्खलन के कारण चार लोग लापता हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि लापता लोगों की तलाश जारी है।

पीएम दहल ने अभियान तेज करने का दिया निर्देश

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने रविवार सुबह अधिकारियों को खोज और बचाव अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने इन घटनाओं पर दुख व्यक्त किया।