Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हां मैं रेपिस्ट हूं', 10 साल तक पत्नी का 50 से ज्यादा लोगों से करवाया दुष्कर्म, कोर्ट में अपने कबूलनामे में क्या बोला शख्स

एविग्रन फ्रांस में डोमेनिक पेलिकॉट ने अपनी पत्नी को नशीली दवाएं देकर कई लोगों से उसका दुष्कर्म कराया। अब इस मामले को कोर्ट में सुनवाई हुई सुनवाई के दौरान आरोपी ने अपना गुनाह कबूला और कहा मैं इस कमरे में मौजूद अन्य लोगों की तरह एक रेपिस्ट हूं - मैंने कई लोगों को अपनी तत्कालीन पत्नी गिसेले पेलिकॉट के साथ बलात्कार करने के लिए ऑनलाइन भर्ती किया था।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 17 Sep 2024 04:18 PM (IST)
Hero Image
आखिरकार कोर्ट में आज डोमेनिक पेलिकॉट ने कबूला गुनाह

डिजिटल डेस्क, एविग्रन। फ्रांस में एक शख्स ने अपनी पत्नी को नशीली दवाएं देकर कई लोगों से उसका दुष्कर्म कराया। उसनें यहां काम 10 साल तक किया। आरोपी का नाम डोमेनिक पेलिकॉट (71 साल) है। अब इस मामले में कोर्ट सुनवाई कर रहा है, लगभग एक हफ्ते तक बीमार रहने के बाद वह कोर्ट लौटा।

उसने कटघरे में सुनवाई के दौरान अपना गुनाह कबूल किया और कहा, मैं इस कमरे में मौजूद अन्य लोगों की तरह एक रेपिस्ट हूं - मैंने कई लोगों को  कथित तौर पर अपनी तत्कालीन पत्नी गिसेले पेलिकॉट के साथ बलात्कार करने के लिए ऑनलाइन भर्ती किया था।

'मेरी पत्नी इसकी हकदार नहीं थी'

आरोपी ने आगे कहा, 'वे सभी जानते थे कि वह उन्हें उसके साथ बलात्कार करने के लिए आमंत्रित कर रहा था।' उसने ये भी कहा, गिसेले पेलिकॉट इसकी हकदार नहीं थीं।' जब वह बेहोश होती थी, तो वह उसके साथ बलात्कार करता था और ऑनलाइन मिले दर्जनों अन्य पुरुषों को भी ऐसा करने के लिए भर्ती करता था।

बता दें कि डोमिनिक पेलिकॉट 2011 से 2020 तक लगभग 10 साल तक गिसेले पेलिकॉट को नशीली दवाएं देता था। डोमिनिक पेलिकॉट ने अब आरोपों को स्वीकार कर लिया है, 2 सितंबर को मुकदमा शुरू होने के बाद मंगलवार को पहली बार उसने इतनी लंबी बात की है।

बीमारी से पीड़ित था आरोपी

लेकिन पीठासीन न्यायाधीश द्वारा आदेशित एक मेडिकल जांच में पाया गया कि वह अदालत में पेश होने के लिए वह सही स्थिति में नहीं था, इस वजह से उसे सुनवाई में देरी की जा रही थी।

इस तरह हुआ हादसे का खुलासा

पुलिस ने डोमेनिक को सितंबर 2020 में पकड़ा था। वह शॉपिंग सेटर में महिला का चुपके से वीडियो बना रहा था। पुलिस ने जांच की तो उसकी पत्नी के कई अश्लील वीडियो और फोटोज मिले।

इस मामले ने पूरे फ्रांस में आक्रोश पैदा कर दिया है, बलात्कार को समाप्त करने और गिसेले पेलिकॉट के समर्थन की मांग को लेकर हजारों लोगों ने हफ्ते में शहरों में प्रदर्शन किया। गिसेले ने अनुरोध किया कि दुष्कर्म के लिए दवाओं के उपयोग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए परीक्षण को जनता के लिए खुला रखा जाए।