Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

France: शिक्षक की हत्या के बाद से फ्रांस में बढ़ा तनाव, 7 हजार अतिरिक्त सुरक्षा बल किए गए तैनात

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण सुरक्षा बैठक के बाद फ्रांस ने अपना अलर्ट स्तर उच्चतम स्तर तक बढ़ा दिया है। बता दें कि फ्रांस के स्कूल में शुक्रवार को एक शिक्षक की हत्या कर दी गई थी। सरकार इजरायल और हमास संघर्ष के फ्रांस पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर भी चिंतित है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sat, 14 Oct 2023 09:01 PM (IST)
Hero Image
शिक्षक की हत्या के बाद से फ्रांस में बढ़ा तनाव (Image: Agency)

रॉयटर्स, पेरिस। फ्रांस के स्कूल में शुक्रवार को एक शिक्षक की हत्या के बाद अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने शनिवार को सात हजार अतिरिक्त सुरक्षा बलों को गश्त के लिए उतारा है।

यह नियमित रूप से प्रमुख शहर केंद्रों और पर्यटक स्थलों पर गश्त करेंगे। सरकार इजरायल और हमास संघर्ष के फ्रांस पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर भी चिंतित है। नवीनतम सुरक्षा अलर्ट तब आया है, जब फ्रांस रग्बी विश्व कप की मेजबानी कर रहा है।

मध्य पेरिस में लगाई जाएगी गश्त

गृह मंत्रालय की प्रवक्ता केमिली चाइज ने कहा कि रग्बी मैचों के लिए उपयोग किए जाने वाले स्टेडियम में सुरक्षा उपाय पहले से ही मौजूद थे, लेकिन पास के फैनजोन और मध्य पेरिस में अतिरिक्त गश्त लगाई जाएगी।

पुलिस ने की घेराबंदी

इस बीच, सुरक्षा कारणों से शनिवार को पेरिस के प्रतिष्ठित लूव्र संग्रहालय ने शनिवार को अचानक वहां मौजूद सभी आगंतुकों और कर्मचारियों को बाहर कर दिया और दरवाजे बंद कर दिए। यह कदम एक लिखित धमकी मिलने के बाद उठाया गया है। पेरिस पुलिस ने कहा कि संग्रहालय में लोगों का सत्यापन चल रहा है। पर्यटकों के बाहर निकलने पर पुलिस ने क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है।

यह भी पढ़े: Israel-Hamas War: युद्ध में हिजबुल्ला शामिल हुआ तो इजरायल को होगा भारी नुकसान, ईरान ने हमले रोकने की दी धमकी

यह भी पढ़े:  Bedbug Cases in Paris: खटमल कर रहा पेरिस को परेशान, आपातकालीन बैठक की आई नौबत; तेजी से बढ़ रहे मामले