Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

France: फ्रांस में फिर खाली कराया गया वर्साय पैलेस, इस वजह से देश में बरती जा रही है विशेष सतर्कता

फ्रांस के प्रमुख पर्यटक स्थल वर्साय पैलेस को सुरक्षा कारणों से मंगलवार (17 अक्टूबर) को एक बार फिर खाली कराया गया है। गत चार दिन में पैलेस को दूसरी बार खाली कराया गया है। बीते शुक्रवार को अर्रास शहर में इस्लामिक चरमपंथी द्वारा चाकू गोदकर शिक्षक की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद से फ्रांस में विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 17 Oct 2023 08:35 PM (IST)
Hero Image
सुरक्षा कारणों से फ्रांस में फिर खाली कराया गया वर्साय पैलेस (फोटो, रायटर्स)

एजेंसी, पेरिस। फ्रांस के प्रमुख पर्यटक स्थल वर्साय पैलेस को सुरक्षा कारणों से मंगलवार (17 अक्टूबर) को एक बार फिर खाली कराया गया है। गत चार दिन में पैलेस को दूसरी बार खाली कराया गया है। बीते शुक्रवार को अर्रास शहर में इस्लामिक चरमपंथी द्वारा चाकू गोदकर शिक्षक की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद से फ्रांस में विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

पूर्व शाही महल की ओर से एक्स पर पोस्ट में कहा गया, "सुरक्षा कारणों से वर्साय पैलेस से आगुंतकों को बाहर कर खाली कराया जा रहा है। 17 अक्टूबर को पैलेस बंद रहेगा। धन्यवाद।" पोस्ट में अन्य कोई जानकारी नहीं दी गई है। पिछले शनिवार को बम की धमकी मिलने के बाद पेरिस के लूव्र संग्रहालय को भी खाली कराया गया था।

इस्लामिक स्टेट में निष्ठा रखता है आतंकी

शिक्षक की हत्या करने वाला आतंकी आइएस में निष्ठा रखता था। फ्रांस के आतंक रोधी अभियोजक ने मंगलवार को बताया कि संदिग्ध इस्लामिक चरमपंथी ने बीते हफ्ते शिक्षक की चाकू मारकर हत्या करने से पहले इस्लामिक स्टेट के प्रति निष्ठा व्यक्त की थी। पुलिस को जांच में संदिग्ध के फोन से ऑडियो रिकार्डिंग मिली है। इसमें वह इस्लामिक स्टेट के प्रति निष्ठा की घोषणा करते हुए फ्रांस के प्रति घृणा व्यक्त कर रहा है।

ये भी पढ़ें: Donald Trump: नागरिक धोखाधड़ी मुकदमे के लिए डोनाल्ड ट्रम्प पहुंचे अदालत, गवाह माइकल कोहेन ने बनाई दूरी