Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Red Sea: लाल सागर में तेल टैंकर पर मिसाइल अटैक, आग लगी; हाउती विद्रोहियों पर हमले का शक

लाल सागर में बुधवार को ग्रीस के तेल टैंकर पर हमला हो गया। हमले से टैंकर में आग लग गई लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ है। हमले से आग लगने के बाद चालक दल ने टैंकर को छोड़ दिया है। यह हमला यमन के बंदरगाह शहर होदेदा से 140 किलोमीटर दूर समुद्र में हुआ है। ग्रीस के जहाजरानी मंत्रालय ने टैंकर का नाम सौनियन बताया है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 22 Aug 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
लाल सागर में तेल टैंकर पर मिसाइल अटैक, आग लगी

एपी, दुबई। लाल सागर में बुधवार को ग्रीस के तेल टैंकर पर हमला हो गया। हमले से टैंकर में आग लग गई लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ है। हमले से आग लगने के बाद चालक दल ने टैंकर को छोड़ दिया है। इस हमले का शक यमन के हाउती विद्रोहियों पर है। हाल के हफ्तों में लाल सागर में यह सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाने वाला हमला है।

हमलावरों ने टैंकर पर नजदीक से फायरिंग की

इस हमले में एक बोट पर सवार होकर आए हमलावरों ने टैंकर पर नजदीक से फायरिंग की। इस फायरिंग से टैंकर में आग लग गई। इसके थोड़ी ही देर बाद टैंकर से चार ड्रोन या मिसाइल टकराए। इससे टैंकर में आग भड़क गई और चालक दल को जान बचाने के लिए टैंकर को छोड़ने को विवश होना पड़ा।

यहां हुआ हमला

यह हमला यमन के बंदरगाह शहर होदेदा से 140 किलोमीटर दूर समुद्र में हुआ है। ग्रीस के जहाजरानी मंत्रालय ने टैंकर का नाम सौनियन बताया है। इसके चालक दल में 25 लोग थे और यह इराक से साइप्रस जा रहा था। जिस समुद्री मार्ग पर यह हमला हुआ वह विश्व के प्रमुखतम मार्गों में शामिल है।