Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gunmen In TV Channel: इक्वाडोर में लाइव प्रसारण के बीच टीवी स्टूडियो में घुसे बंदूकधारी, एंकर के सिर पर रखी बंदूक; वायरल हो रहा वीडियो

Gunmen In TV Channel इक्वाडोर के एक टीवी स्टूडियो में लाइव टेलीकास्ट के दौरान कुछ बंदूकधारी स्टूडियो में प्रवेश कर गए। पिस्तौल और डायनामाइट जैसी दिखने वाली हथियारों से लैस बंदूकधारी गुआयाकिल में टीवी टेलीविजन नेटवर्क के सेट में घुस गए और चिल्लाने लगे कि उनके पास बम हैं। सिग्नल कटने से पहले चैनल ने कम से कम 15 मिनट तक लाइव प्रसारण किया।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 10 Jan 2024 08:34 AM (IST)
Hero Image
इक्वाडोर के टीवी स्टूडियों में बंधूकधारियों ने प्रवेश किया और पत्रकारों को धमकाया।(फोटो सोर्स: स्क्रीनग्रैब @BNO News)

एपी, गुआयाकिल। Gunmen In TV Channel। इक्वाडोर के शहर गुआयाकिल में एक टीवी स्टूडियो में लाइव प्रसारण के दौरान कुछ बंदूकधारी घुस गए। स्टूडियो में मौजूद लोगों के बीच अफरातफरी मच गई। बंदूकधारियों ने स्टूडियो में मौजूद पत्रकारों और कर्मचारियों को बंधक बना लिया। इस वारदात की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। यह घटना मंगलवार को घटी है।

स्टूडियो में सुनाई दी गोलियों की आवाज

पिस्तौल और डायनामाइट जैसी दिखने वाली हथियारों से लैस बंदूकधारी गुआयाकिल में टीवी टेलीविजन नेटवर्क के सेट में घुस गए और चिल्लाने लगे कि उनके पास बम हैं। वीडियो में गोलियों की आवाज भी सुनी जा सकती है। हालांकि इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

स्टूडियो के फर्श पर बैठ गए कर्मचारी

सिग्नल कटने से पहले चैनल ने कम से कम 15 मिनट तक लाइव प्रसारण किया। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि टीवी चैनल के कर्मचारी स्टूडियो के फर्श पर बैठे हैं।

यह एक आतंकवादी कृत्य: पुलिस कमांडर

पुलिस कमांडर सेसर जपाटा ने जानकारी देते हुए बताया कि हथियारबंद लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जपाटा ने कहा, "यह एक ऐसा कृत्य है जिसे आतंकवादी कृत्य माना जाना चाहिए।"

इक्वाडोर में कानून-व्यवस्था पस्त

बता दें कि कुछ दिनों पहले  पुलिस अधिकारियों के अपहरण के मामले में जेल में सजा काट रहे एक शक्तिशाली गिरोह का नेता जेल से फरार हो गया है, जिसके बाद इक्वाडोर में कई हमले हो रहे हैं।  लॉस चोनेरोस गिरोह के नेता एडोल्फो मैकियास, उर्फ 'फिटो' को रविवार को जेल में अपने सेल से लापता पाया गया था।

देश में अपराध पर लगाम लगाने के लिए राष्ट्रपति डैनियल नोबोआ ने सोमवार को कहा कि वह  राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर सकते हैं, जिससे जेलों में सेना की तैनाती हो सकती है।

हाल के वर्षों में इक्वाडोर में नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले काफी बढ़ चुके हैं। वहीं, हत्याएं और अपहरण के मामलों में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: New French Prime Minister: गैब्रियल एटल बने फ्रांस के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री