Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूर्वी अफगानिस्तान में बाढ़ और बारिश से भारी तबाही, करीब 35 लोगों की मौत, 230 लोग घायल; सैकड़ों घर पानी में बहे

इन दिनों अफगानिस्तान में बाढ़ और भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। तालिबान के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि पूर्वी अफगानिस्तान में बारिश और बाढ़ की ताजा स्थिति के बाद 35 लोग मारे गए हैं। अधिकारी ने बताया कि जलालाबाद और नांगरहार प्रांत के कुछ जिलों में आंधी-तूफान के कारण हुई बारिश में 35 लोगों की मौत हो गई और 230 अन्य घायल हो गए।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Tue, 16 Jul 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
अफगानिस्तान के जलालाबाद और नांगरहार प्रांत में अचानक आई बाढ़ में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई।

एजेंसी, काबुल। पूर्वी अफगानिस्तान के जलालाबाद और नांगरहार प्रांत में सोमवार सुबह अचानक आई बाढ़ में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और 230 लोग घायल हो गए। सूचना एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख कुरैशी बडलून ने बताया, "सोमवार शाम को जलालाबाद और नांगरहार प्रांत के कुछ जिलों में आंधी-तूफान के कारण हुई बारिश से 35 लोगों की मौत हो गई और 230 अन्य घायल हो गए।"

बाढ़ और बारिश से फिर तबाही

बैडलून ने बताया कि भारी तूफान और बारिश के कारण पेड़, दीवारें और लोगों के घरों की छतें गिर गईं, जिससे लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा, "संभावना है कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है।" उन्होंने कहा कि घायलों और पीड़ितों के शवों को नांगरहार क्षेत्रीय अस्पताल और फातिमा-तुल-जहरा अस्पताल में लाया गया है।

यह त्रासदी मई में अफगानिस्तान में अचानक आई बाढ़ के बाद हुई है जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए थे और देश की कृषि भूमि जलमग्न हो गई थी, जहां 80 प्रतिशत आबादी जीवित रहने के लिए खेती पर निर्भर है।