Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nepal Rain: नेपाल में बारिश ने मचाई तबाही, हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट की सुरंग ढहने से 10 मजदूर घायल, दो की मौत

भोटेकोशी ग्रामीण नगर पालिका में निर्माणाधीन झिरपु इलेक्ट्रो पावर कंपनी लिमिटेड के डैम की सुरंग भारी बारिश के कारण ढह गई जिसमें मजदूर दब गए। पुलिस ने बताया कि 10 मजदूर घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दूसरी ओर पश्चिमी नेपाल के डांग जिले में राप्ती नदी के बहाव में बह जाने से एक 18 वर्षीय युवक लापता हो गया।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 06 Jul 2024 05:09 PM (IST)
Hero Image
घायल मजदूरों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। (फोटो, रॉयटर्स)

पीटीआई, काठमांडू। मानसूनी सीजन में नेपाल में जमकर बारिश हो रही है। राजधानी काठमांडू समेत नेपाल के अन्य हिस्सों में हो रही बारिश से कई लोगों की जान चली गई है। एक जलविद्युत परियोजना में सुरंग निर्माण का काम कर रहे दो मजदूरों की मौत हो गई और दस घायल हो गए।

काठमांडू से 125 किलोमीटर दूर सिंधुपालचौक जिले में निर्माणाधीन भोटेकोशी जलविद्युत परियोजना की सुरंग में दबने से शुक्रवार को दो मजदूरों की मौत हो गई थी। प्रसाशन ने उनके शव बरामद कर लिए हैं।

मजदूरों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया

बता दें कि भोटेकोशी ग्रामीण नगर पालिका में निर्माणाधीन झिरपु इलेक्ट्रो पावर कंपनी लिमिटेड के डैम की सुरंग भारी बारिश के कारण ढह गई, जिसमें मजदूर दब गए। पुलिस ने बताया कि 10 मजदूर घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राप्ती नदी में बह गया 18 वर्षीय युवक

दूसरी ओर, पश्चिमी नेपाल के डांग जिले में राप्ती नदी के बहाव में बह जाने से एक 18 वर्षीय युवक लापता हो गया। इसके अलावा काठमांडू से लगभग 180 किलोमीटर पूर्व में दोलखा जिले में एक महिला भी लापता हो गई है। नेपाल में हो रही लगातार बारिश की वजह से काठमांडू घाटी में नदियों का जलस्तर खतरनाक रूप से बढ़ गया है।

ये भी पढ़ें: कायराना हरकतों से ताइवान को लगातार उकसा रहा चीन, कई इलाकों में घुसे चीनी लड़ाकू विमान और सैन्य जहाज