Move to Jagran APP

बेघर व्यक्ति ने पुलिस को लौटाए एम्स्टर्डम रेलवे स्टेशन पर मिले 2,100 डॉलर, दिया गया 'सिल्वर थम्ब' पुरस्कार

एम्सटर्डम में एक बेघर व्यक्ति की जमकर तारीफ हो रही है। दरअसल बेघर व्यक्ति को एम्सटर्डम स्टेशन पर खाली ट्रेन में लगभग 2000 यूरो (2100 डॉलर) से भरा एक बटुआ मिला। जिसके बाद व्यक्ति ने इसे स्थानीय पुलिस को लौटा दिया। व्यक्ति की इस ईमानदारी पर पुलिस ने उसे सिल्वर थम्ब पुरस्कार दिया है इसके साथ ही 50 यूरो का उपहार वाउचर भी दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Published: Tue, 25 Jun 2024 09:04 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2024 09:04 AM (IST)
बेघर व्यक्ति को ने पुलिस को लौटाए एम्स्टर्डम रेलवे स्टेशन पर मिले 2,100 डॉलर (फाइल फोटो)

एएफपी, द हेग। एम्सटर्डम स्टेशन पर खाली ट्रेन में एक बेघर व्यक्ति को लगभग 2,000 यूरो (2,100 डॉलर) से भरा एक बटुआ मिला, जिसे उसने पुलिस को सौंप दिया और अपनी ईमानदारी के लिए उसे एक उपहार वाउचर भी दिया गया है।

18 महीने से बेघर रहने वाले हाजिर अल-अली को यह बटुआ एम्सटर्डम सेंट्रल स्टेशन पर उस समय मिला, जब वह नकदी के बदले खाली प्लास्टिक की बोतलें ढूंढ़ने के लिए इधर-उधर घूम रहा था।

पुलिस ने बताया कि 33 वर्षीय व्यक्ति ने बटुआ "लगभग 2,000 यूरो" के साथ लौटा दिया... लेकिन दुर्भाग्य से उसमें ऐसा कोई पहचान पत्र या ऐसा कुछ नहीं था जिससे हम उसके मालिक से संपर्क कर सकें।

अधिकारियों ने कहा, क्योंकि हमें लगता है कि ईमानदारी का फल मिलना चाहिए, इसलिए उसे 'सिल्वर थम्ब' पुरस्कार मिला, जो हम कभी-कभी नागरिकों को देते हैं और 50 यूरो का उपहार वाउचर भी दिया गया।

यदि एक साल के अंदर धन का दावा नहीं किया जाता है, तो यह धन खोजने वाले को चला जाएगा।

स्थानीय मीडिया डे स्टेंटोर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, अल-अली ने कहा: चाहे मुझे कुछ भी मिले, मैं हमेशा उसे वापस कर देता हूँ।

हो सकता है कि मालिक का कोई व्यवसाय हो और वह मुझे काम दे सके, हो सकता है कि कोई इमारत हो जिसमें मैं रह सकूं। आप कभी नहीं जानते कि क्या हो सकता है।

यह भी पढ़ें- WikiLeaks founder Julian Assange: 5 साल बाद ब्रिटेन की जेल से बाहर आए जूलियन असांजे, अमेरिकी न्याय विभाग के साथ हुई डील के बाद रिहाई

यह भी पढ़ें- Ram Setu: अंतरिक्ष से कैसा दिखता है 'राम सेतु'? यूरोपीय एजेंसी ने साझा की तस्वीर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.