Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Accident: अमेरिका में भीषण सड़क हादसा, भारतीय मूल के एक ही परिवार के 6 सदस्यों की मौत

टेक्सास में एक मिनीवैन और एक पिकअप ट्रक की भीषण टक्कर हो गई। ये हादसा जॉनसन काउंटी के पास हुआ। इस हादसे में दो बच्चों सहित भारतीय मूल के कम से कम छह परिवार के सदस्यों की मौत हो गई है। मिनीवैन में एक ही परिवार के सात लोग सवार थे और उनमें से केवल एक 43 वर्षीय लोकेश पोटाबाथुला बचने में कामयाब रहा।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Thu, 28 Dec 2023 08:09 AM (IST)
Hero Image
US Accident: अमेरिका में भीषण सड़क हादसा (फाइल फोटो)

पीटीआई, ह्यूस्टन। एक दुखद कार दुर्घटना में, अमेरिकी राज्य टेक्सास में दो बच्चों सहित भारतीय मूल के कम से कम छह परिवार के सदस्यों की मौत हो गई। इस घटना की जानाकारी अधिकारियों ने दी।

टेक्सास डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी (डीपीएस) के अनुसार, दुर्घटना मंगलवार शाम को हुई जब फोर्टवर्थ के पास जॉनसन काउंटी के पास एक मिनीवैन और एक पिकअप ट्रक की आमने-सामने टक्कर हो गई।

मिनीवैन में एक ही परिवार के सात लोग सवार थे और उनमें से केवल एक, 43 वर्षीय लोकेश पोटाबाथुला, गंभीर चोटों से बच गया।

बुधवार की सुबह, डीपीएस ने मिनीवैन के चालक, इरविंग के 28 वर्षीय रुशिल बैरी की पहचान मृतक पीड़ितों में से एक के रूप में की।

वैन में अन्य पांच अल्फारेटा, जॉर्जिया से हैं: 36 वर्षीय महिला, नवीना पोटाबाथुला, 64 वर्षीय व्यक्ति, नागेश्वरराव पोन्नाड, 60 वर्षीय महिला, सीतामहालक्ष्मी पोन्नाडा, 10 वर्षीय लड़का, कृतिक पोटाबाथुला और 9 वर्षीय लड़की, निशिधा पोटाबाथुला।

महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि बुजुर्ग भारत से अपनी बेटी नवीना और पोते कार्तिक और निशिता से मिलने आ रहे थे। डीपीएस पीड़ित के परिजनों की पहचान करने के लिए जॉर्जिया राज्य पुलिस के साथ काम कर रहा है।

डीपीएस जांचकर्ताओं के अनुसार, मंगलवार शाम करीब 4 बजे पिकअप ट्रक काउंटी रोड1119 के पास यूएस हाईवे 67 पर दक्षिण की ओर जा रहा था, जब मिनीवैन उसी क्षेत्र में उत्तर की ओर जा रही थी।

पिकअप उत्तर की ओर जाने वाली लेन में, बिना किसी मार्ग के, प्रवेश कर गई और मिनीवैन से टकरा गई। पिकअप ट्रक में सवार दो 17 वर्षीय लड़के थे जो गंभीर चोटों के कारण दुर्घटना में बच गए और उन्हें फोर्ट वर्थ के अस्पतालों में ले जाया गया।

राजमार्ग 67 घंटों तक बंद रहा लेकिन फिर से खुल गया।

यह भी पढ़ें- Bullet Train Update: समुद्र के नीचे फर्राटा भरेगी बुलेट ट्रेन, प्रोजेक्ट का काम शुरू; 350 मीटर सुरंग का काम 10 माह में होगा काम पूरा

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: भारत जोड़ो के बाद अब राहुल की न्याय यात्रा... 14 राज्यों के लिए कांग्रेस का मेगा प्लान तैयार