Move to Jagran APP

Mali Road Accident: माली में दो बसें एक ट्रक से टकराई, 15 लोगों की मौत; कई घायल

इस सड़क दुर्घटना में 15 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य लोग घायल हैं। बता दें कि दो यात्री बसों के एक ट्रक से टकरा जाने के बाद यह घटना घटी। माली के परिवहन मंत्रालय के महासचिव मामा जिनेपो ने बताया कि दुर्घटना मंगलवार को हुई।

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Wed, 14 Jun 2023 05:13 PM (IST)
Hero Image
इस सड़क दुर्घटना में 15 लोगों की मौत हो गई है-

बमाको, एपी। माली की राजधानी बमाको को राजधानी से 230 किमी उत्तर में स्थित सेगौ शहर से जोड़ने वाली राष्ट्रीय सड़क पर भीषण सड़क हादसा हुआ। इस सड़क दुर्घटना में 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य लोग घायल हैं। बता दें कि दो यात्री बसों के एक ट्रक से टकरा जाने के बाद यह घटना घटी।

माली के परिवहन मंत्रालय के महासचिव ने दी घटना की जानकारी

माली के परिवहन मंत्रालय के महासचिव मामा जिनेपो ने यह जानकारी देते हुए बताया कि दुर्घटना मंगलवार सुबह देश के दक्षिण में फाना और कोनोबोगौ शहरों के बीच हुई। उन्होंने कहा, "दुर्घटना में मोपती जाने वाले दो यात्री डिब्बे शामिल थे, जब दो बसें मवेशियों को ले जा रहे 10 टन के ट्रक से टकरा गईं।," उन्होंने कहा कि इसका कारण बस के थके हुए चालकों की तेज रफ्तार माना जा रहा है।

माली में यातायात दुर्घटनाएं आम

सरकार ने कहा कि हालांकि माली में यातायात दुर्घटनाएं आम हैं, खासकर बरसात के मौसम में, इस साल पश्चिम अफ्रीकी देश में यह सबसे खराब स्थिति है। आपको बता दें कि पिछले साल सड़क हादसों में 680 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी और करीब 8,200 लोग घायल हुए थे।