Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत उभरती शक्ति, रूस-यूक्रेन संघर्ष को हल करने में अहम भूमिका; विदेशी सांसद ने की PM मोदी की जमकर तारीफ

Hungary MP प्रधानमंत्री के राजनीतिक निदेशक और हंगरी के संसद सदस्य बालाज ओर्बन ने गुरुवार को कहा कि भारत एक उभरती शक्ति है और रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे संघर्ष को हल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने वैश्विक मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के विदेश मंत्री एस जयशंकर के तरीके की भी सराहना की।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Thu, 29 Aug 2024 11:47 PM (IST)
Hero Image
हंगरी के सांसद ने की पीएम मोदी की तारीफ।

एएनआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री के राजनीतिक निदेशक और हंगरी के संसद सदस्य बालाज ओर्बन ने गुरुवार को कहा कि भारत एक उभरती शक्ति है और रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे संघर्ष को हल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने वैश्विक मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के विदेश मंत्री एस जयशंकर के तरीके की भी सराहना की।

यह भी पढ़ें: एक हफ्ते में दूसरी बार बंगाल के राज्यपाल दिल्ली रवाना, गृह मंत्री अमित शाह से कर सकते हैं मुलाकात

अच्छा काम कर रहे आपके विदेश मंत्री

बालाज ओर्बन ने कहा कि आपके विदेश मंत्री बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। वह विश्व मंच पर बहुत सशक्त तरीके से भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि हंगरी भी उसी पक्ष में है और युद्ध का शांतिपूर्ण समाधान चाहता है।

भारत एक सभ्यता है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हालिया यूक्रेन यात्रा पर बोलते हुए कहा कि इस तरह की पहल बहुत महत्वपूर्ण है। भारत-हंगरी संबंधों को रेखांकित करते हुए कहा कि ऐसे कई बिंदु हैं, जहां दोनों देश समान दृष्टिकोण साझा करते हैं। भारत एक सभ्यता है और इस आधुनिक काल में भी केवल वही देश सफल हो सकता है, जो अपनी विदेश और घरेलू नीति का निर्माण सांस्कृतिक और ऐतिहासिक मूल्यों पर कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: संसद भवन की सुरक्षा में फिर सेंध, नकली पास की मदद से घुसने की कोशिश कर रहे युवक को मुस्तैद सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा