Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hurricane Otis in Mexico: मेक्सिको में ओटिस तूफान में मरने वालों की संख्या 39 के पार, 27 लोगों के मिले शव

मेक्सिको के नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि दक्षिणी प्रशांत तट पर आए श्रेणी 5 के तूफान ओटिस से 39 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले ओटिस तूफान से 27 लोगों के मरने की खबर आई थी। लेकिन मौत के आंकड़ों को लेकर हो रहे काफी विवाद के बाद अधिकारियों ने मरने वालों की संख्या बढ़ाकर 39 कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Sun, 29 Oct 2023 01:47 AM (IST)
Hero Image
मेक्सिको में दक्षिणी प्रशांत तट पर आए श्रेणी 5 के तूफान ओटिस से 39 लोगों की मौत हुई है।

एपी, अकापुल्को (मेक्सिको)। मेक्सिको के नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि दक्षिणी प्रशांत तट पर आए श्रेणी 5 के तूफान ओटिस से 39 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले ओटिस तूफान से 27 लोगों के मरने की खबर आई थी। लेकिन मौत के आंकड़ों को लेकर हो रहे काफी विवाद के बाद अधिकारियों ने मरने वालों की संख्या बढ़ाकर 39 कर दी है।

शनिवार को अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि 27 लोगों की मौत की जानकारी जो पहले दी गई थी। उस आंकड़े को लेकर गुरुवार से काफी विरोध हो रहा था। स्थानीय मीडिया का कहना था कि तूफान में 27 से काफी अधिक लोगों की मौत हुई है। मीडिया ने 27 से अधिक शवों की बरामदगी की सूचना दी थी। इसी को लेकर काफी विवाद हो रहा था। अधिकारियों ने कहा कि सैकड़ों परिवार अपने प्रियजनों के संदेश का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Hurricane Otis in Mexico: मेक्सिको में ओटिस तूफान का कहर, अब तक 27 लोगों की मौत; अरबों का नुकसान

यह भी पढ़ें: Hurricane Otis in Mexico: मेक्सिको में ओटिस तूफान का कहर, अब तक 27 लोगों की मौत; चार लापता