Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hurricane Otis: मेक्सिको में तूफान ओटिस ने मचाया कहर, अबतक 39 लोगों की मौत; आलोचकों पर भड़के राष्ट्रपति एंड्रेस

मेक्सिको में आए विनाशकारी ओटिस तूफान ने जमकर तबाही मचाई है। ओटिस तूफान ने अबतक 39 लोगों की जान ले ली है। मेक्सिको सरकार ने बताया कि विनाशकारी तूफान के कारण मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने अपने विरोधियों पर आपदा के पैमाने को बढ़ाचढ़ा कर पेश करने का आरोप लगाया है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sun, 29 Oct 2023 11:13 AM (IST)
Hero Image
मेक्सिको में तूफान ओटिस ने मचाया कहर, अबतक 39 लोगों की मौत (फोटो रायटर)

राटयर, मेक्सिको। मेक्सिको में आए विनाशकारी ओटिस तूफान ने जमकर तबाही मचाई है। ओटिस तूफान ने अबतक 39 लोगों की जान ले ली है। मेक्सिको सरकार ने बताया कि विनाशकारी तूफान के कारण मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

राष्ट्रपति लोपेज ओब्रेडोर ने जारी किया वीडियो

इस बीच राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने अपने विरोधियों पर आपदा के पैमाने को बढ़ाचढ़ा कर पेश करने का आरोप लगाया है। लोपेज ओब्रेडोर ने एक वीडियो जारी कर आपदा के हालात के बार में मेक्सिको की जनता को अवगत कराया।

राष्ट्रपति एंड्रेस ने आलोचकों को दिया करारा जवाब

राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ने इस वीडियो के जरिए अपने आलोचकों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों के दर्द की परवाह नहीं है, वे सिर्फ चोट पहुंचाना चाहते हैं। वह उनकी सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए मीडिया प्लेटफॉर्म पर मृतकों की संख्या को बढ़ा चढ़ाकर बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Hurricane Otis in Mexico: मेक्सिको में ओटिस तूफान का कहर, अब तक 27 लोगों की मौत; अरबों का नुकसान

तूफान ओटिस ने मचाया कहर

बता दें कि बुधवार को आए तूफान ओटिस ने मेक्सिको को भारी नुकसान पहुंचाया है। इस तूफान की चपेट में आने से घर, दुकानें और होटलों को भारी क्षति हुई है। इसके अलावा मृतकों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। साथ ही कई लोग घायल भी हुए हैं।

29 पुरुष और 10 महिलाओं की हुई मौत

सरकार ने आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि मृतकों में 29 पुरुष और 10 महिलाएं थीं। इसके साथ ही इस तूफान से 220,000 से अधिक घर और 80 फीसदी होटल प्रभावित हुए हैं और 513,000 से अधिक घरों की बिजली चली गई है। साथ ही 8,000 से अधिक सशस्त्र बलों के जवानों को प्रभावित क्षेत्रों में मदद के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ें- America: अमेरिकी अदालत ने कैलिफोर्निया हमले के हथियारों पर लागू रखा प्रतिबंध, फैसले के खिलाफ की गई अपील