Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: IDF ने हमास आतंकियों के पास से बरामद किया हथियारों का जखीरा, हथगोले-रॉकेट और अन्य कई सामान हैं शामिल

Israel Hamas War इजरायल डिफेंस फोर्स के X हैंडल पर एक ट्वीट किया गया है जिसमें कहा गया है कि 7 अक्टूबर को इजरायल में हमास द्वारा किए गए हमले के बाद आतंकवादियों के पास से कुछ हथियार बरामद किए गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि 1493 हथगोले और विस्फोटक 760 आरपीजी 427 विस्फोटक बेल्ट 375 आग्नेयास्त्र 106 रॉकेट और मिसाइलें बरामद की गई हैं।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Wed, 08 Nov 2023 09:41 AM (IST)
Hero Image
IDF ने हमास आतंकियों के पास से बरामद किया हथियारों का जखीरा

ऑनलाइन डेस्क, यरुशलम। इजरायल और हमास के बीच युद्ध लगातार बढ़ता जा रहा है। इस युद्ध में अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, इजरायल डिफेंस फोर्स के X हैंडल पर एक ट्वीट किया गया है जिसमें कहा गया है कि 7 अक्टूबर को इजरायल में हमास द्वारा किए गए हमले के बाद आतंकवादियों के पास से कुछ हथियार बरामद किए गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि 1,493 हथगोले और विस्फोटक, 760 आरपीजी, 427 विस्फोटक बेल्ट, 375 आग्नेयास्त्र, 106 रॉकेट और मिसाइलें बरामद की गई हैं।

ट्वीट में कहा गया है कि ये कुछ हथियार हैं जिनका इस्तेमाल 1,400 से अधिक इजरायली नागरिकों के नरसंहार के लिए किया गया था। इन हथियारों का इस्तेमाल निर्दोषों की हत्या के लिए किया गया है।

US ने PM नेतन्याहू को दी चेतावनी

इजरायल-हमास युद्ध के बीच अमेरिका ने इजरायल को चेतावनी दी है। अमेरिका ने गाजा पर दोबारा कब्जा करने के खिलाफ इजरायल को चेतावनी दी और कहा कि ऐसा करना उनके लोगों के लिए अच्छा नहीं होगा।

व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि राष्ट्रपति का मानना है कि इजरायली सेना द्वारा गाजा पर फिर से कब्जा करना इजरायल के लिए अच्छा नहीं है। किर्बी ने ब्लिंकन की बातचीत का जिक्र करते हुए कहा कि संघर्ष के बाद गाजा कैसा दिखता है? क्योंकि जो कुछ भी है, वह वैसा नहीं हो सकता जैसा 6 अक्टूबर को था।

25,000 से अधिक लोग हुए घायल

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि केवल एक महीने से भी कम समय में इजरायली हमलों में गाजा में 10,000 से अधिक लोग मारे गए हैं। जबकि 25,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। वहीं, पेंटागन के प्रवक्ता ने स्वीकार किया है कि हम जानते हैं कि गाजा में मरने वालों की संख्या हजारों में है।

यह भी पढ़ें- दक्षिणी कैलिफोर्निया में लगी भीषण आग, नष्ट हुआ द्वितीय विश्व युद्ध युग का विशाल ब्लिंप हैंगर

यह भी पढ़ें- Hindi News Today: MP में PM मोदी तो CG में राहुल गांधी करेंगे रैली, दिल्ली NCR में प्रदूषण की मार; इजरायल-हमास युद्ध पर रहेगी नजर