Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Singapore Job Slowdown: सिंगापुर में प्रवासी भारतीयों की नौकरी पर मंदी का प्रभाव, जॉब वैकेन्सी में आई भारी कमी

Singapore Job Slowdown सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्रालय के तहत एक वैधानिक बोर्ड एंटरप्राइज़ सिंगापुर के अनुसार मई में गैर-तेल घरेलू निर्यात (NODX) में 14.7% की गिरावट आई है। अप्रैल में इलेक्ट्रॉनिक्स और गैर-इलेक्ट्रॉनिक्स के निर्यात में 9.8 फीसदी की गिरावट आई है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 19 Jun 2023 12:38 PM (IST)
Hero Image
सिंगापुर में प्रवासी भारतीयों की नौकरी पर मंदी का प्रभाव (फाइल फोटो)

सिंगापुर, एजेंसी। सिंगापुर में आने वाले महीनों में आर्थिक मंदी बढ़ सकती है। पिछले हफ्ते सिंगापुर की एक कमजोर आर्थिक रिपोर्ट ने मंदी की आशंका जताई। लगातार आठवें महीने निर्यात की संख्या में गिरावट आई, कुल रोजगार धीरे-धीरे बढ़ा, छंटनी बढ़ी और लगातार चौथी तिमाही में नौकरी की रिक्तियों में गिरावट आई।

सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्रालय के तहत एक वैधानिक बोर्ड, एंटरप्राइज़ सिंगापुर के अनुसार, मई में गैर-तेल घरेलू निर्यात (NODX) में 14.7% की गिरावट आई है। अप्रैल में इलेक्ट्रॉनिक्स और गैर-इलेक्ट्रॉनिक्स के निर्यात में 9.8 फीसदी की गिरावट आई है। हांगकांग, मलेशिया और ताइवान के बाजारों में कमजोरी के बावजूद चीन और अमेरिका को निर्यात बढ़ा। कुल मिलाकर, पिछले महीने सिंगापुर के शीर्ष 10 बाजारों में NODX में गिरावट आई।

अर्थशास्त्रियों ने ब्लूमबर्ग पोल में की भविष्यवाणी 

14.7 प्रतिशत की मंदी औसत 7.7 प्रतिशत की गिरावट से कहीं अधिक खराब है, जो कि अर्थशास्त्रियों ने ब्लूमबर्ग पोल में भविष्यवाणी की है।

इस साल की पहली तिमाही में सिंगापुर की अर्थव्यवस्था में तिमाही-दर-तिमाही आधार पर 0.4 प्रतिशत की गिरावट और ब्याज दरों में तेजी से वृद्धि के बीच वैश्विक खपत में कमी के साथ, कमजोर संख्या ने सिंगापुर की निर्यात-उन्मुख अर्थव्यवस्था में तकनीकी मंदी के जोखिम को बढ़ा दिया है।

यह विडियो भी देखें

एक तकनीकी मंदी को लगातार दो तिमाहियों के संकुचन के रूप में परिभाषित किया गया है।