Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Farm Worker Dies: भारत ने किया दखल तो इटली प्रशासन ने की कार्रवाई, भारतीय मजदूर सतनाम की मौत का जिम्मेदार मालिक गिरफ्तार

Indian Farm Worker Dies भारत और इटली का रिश्ता अभी चर्चाओं में है। दोनों देश के बीच मधुर संबंध हैं इसका परिचय भी आए दिन देखने को मिलता रहता है। वहीं इस बीच भारत के एक मजदूर की मौत इटली में हो गई जिसमें उसका मालिक जिम्मेदार पाया गया था। मजदूर के मौत के बाद मोदी सरकार ने इटली से इसपर कार्रवाई करने की मांग की।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 03 Jul 2024 11:04 AM (IST)
Hero Image
इटली में भारतीय मजदूर की मौत (फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, रोम। इटली की पुलिस ने कृषि उपकरण से हाथ कटने के कारण हुई एक 31 वर्षीय भारतीय श्रमिक की मौत के मामले में एक खेत के मालिक को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। अभियोजकों ने यह जानकारी दी।

एएनएसए समाचार एजेंसी के अनुसार, खेत के मालिक ने खून से लथपथ श्रमिक को ऐसे ही छोड़ दिया था और एम्बुलेंस तक को फोन नहीं किया तथा अत्यधिक खून बहने के कारण श्रमिक की मौत हो गई थी। यह घटना तब घटी थी जब श्रमिक पिछले महीने रोम के निकट लाजियो में स्ट्रॉबेरी को मशीन से तोड़ रहा था। मजदूर की दो दिन बाद रोम के एक अस्पताल में मौत हो गई, जहां उसे एयरलिफ्ट किया गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस ने मंगलवार को कथित गैंगमास्टर एंटोनेलो लोवाटो को सिंह की हत्या के संदेह में गिरफ्तार किया।

'समय पर मिल जाता इलाज तो बच जाता मजदूर'

लातिना के अभियोजकों ने एक बयान में कहा कि कैराबिनिएरी पुलिस ने खेत के मालिक एंटोनेलो लोवाटो को गिरफ्तार कर लिया है। फॉरेंसिक जांच में पता चला कि सिंह की मौत ‘अत्यधिक रक्त बहने' के कारण हुई थी। अभियोजकों ने बताया कि फॉरेंसिक रिपोर्ट में पाया गया कि अगर सिंह को समय पर चिकित्सकीय सुविधा मिल जाती तो वह ‘संभवत:' बच जाता। उन्होंने बताया कि सिंह का हाथ ‘नायलॉन-रैपिंग' मशीन में फंस जाने के कारण कट गया था लेकिन लोवाटो ने तुंरत एम्बुलेंस को नहीं बुलाया।

यह भी पढ़ें- Lucy Letby: सीरियल किलर नर्स पर फिर लगा नवजात को मारने का आरोप, ब्रिटेन की अदालत ने हत्या के प्रयास का पाया दोषी