Move to Jagran APP

नेपाल के नए विदेश मंत्री से मिले भारतीय राजदूत, आपसी संबंधों को और मजबूत करने पर हुई बातचीत

नेपाल में भारत के राजदूत नवीन श्रीवास्तव (Naveen Srivastava Ambassador of India to Nepal) ने मंगलवार को नेपाल के नए विदेश मंत्री डॉ. आरजू राणा देउबा से शिष्टाचार भेंट की। राजदूत श्रीवास्तव और विदेश मंत्री राणा ने सिंह दरबार स्थित विदेश मंत्रालय में शिष्टाचार भेंट की। विदेश मंत्रालय के अनुसार इस मुलाकात में नेपाल-भारत संबंधों पर मुख्य रूप से चर्चा हुई।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 16 Jul 2024 05:21 PM (IST)
Hero Image
नेपाल में भारत के राजदूत नवीन श्रीवास्तव ने की नवनियुक्त विदेश मंत्री से मुलाकात (फोटो- @MofaNepal)
पीटीआई, काठमांडू। नेपाल में भारत के राजदूत नवीन श्रीवास्तव ने मंगलवार को नेपाल की नवनियुक्त विदेश मंत्री डॉ. आरजू राणा से शिष्टाचार भेंट की और द्विपक्षीय मुद्दों तथा दोनों पड़ोसी देशों के बीच सहयोग पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली के नेतृत्व वाली नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी-एकीकृत मार्क्सवादी लेनिनवादी (सीपीएन-यूएमएल) और नेपाली कांग्रेस की गठबंधन सरकार के शपथ ग्रहण के तुरंत बाद राणा ने सोमवार को पदभार ग्रहण किया है। पदभार ग्रहण के एक दिन बाद श्रीवास्तव विदेश मंत्री के कार्यालय में आने वाले पहले आगंतुकों में शामिल थे।

नेपाल के विदेश मंत्रालय ने बैठक की तस्वीरें की शेयर 

नेपाल के विदेश मंत्रालय ने बैठक की तस्वीरों के साथ एक्स पर पोस्ट किया कि भारत के राजदूत माननीय नवीन श्रीवास्तव ने आज माननीय विदेश मंत्री डॉ. आरजू राणा से उनके कार्यालय में शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर नेपाल-भारत संबंधों और सहयोग से संबंधित विभिन्न मामलों पर चर्चा की गई।

विदेश मंत्री राणा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, "आज मेरे कार्यालय में भारत के राजदूत नवीन श्रीवास्तव के साथ बैठक अच्छी रही।" उन्होंने कहा, "नेपाल-भारत संबंधों और सहयोग से जुड़े विभिन्न मामलों पर चर्चा हुई।"

बैठक के दौरान नेपाल के विदेश सचिव सेवा लामसाल भी उपस्थित थे। राणा नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा की पत्नी हैं और सत्तारूढ़ गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी नेपाली कांग्रेस की केंद्रीय समिति की सदस्य भी हैं।

यह भी पढ़ें- 'फायरिंग का किया अभ्यास, पांच फीट की खरीदी सीढ़ी और फिर....', इस तरह ट्रंप पर हमला करने वाले शूटर ने घटना को दिया अंजाम