Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Philippines में भारतीय कबड्डी कोच की गोली मारकर हत्या, नहीं हुई हमलावरों की पहचान

Philippinesn Indian Murder विदेशों में भारतीय प्रवासियों के खिलाफ घृणा अपराधों की रिपोर्ट में वृद्धि हुई है। ताजा मामला मनीला से सामने आया है जहां भारतीय कबड्डी कोच गुरप्रीत सिंह गिंद्रू की हत्या कर दी गई है। हमलावरों की पहचान नहीं की जा सकी है।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Thu, 05 Jan 2023 03:59 PM (IST)
Hero Image
indian kabaddi coach shot dead in philippines

मनीला, एएनआई। Indian Kabaddi Coach Murder: फिलीपींस (Philippines) की राजधानी मनीला (Manila) में मंगलवार को भारतीय कबड्डी कोच गुरप्रीत सिंह गिंद्रू की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पंजाब (Punjab) के मोगा जिला निवासी गुरप्रीत चार वर्ष पहले रोजगार के सिलसिले में फिलीपींस गए थे। मंगलवार को जब वह काम से लौटे, तब अज्ञात हमलावर उनके घर में घुस गए और उनके सिर में गोली मार कर जान ले ली।

नहीं हुई हमलावरों की पहचान

स्थानीय मीडिया ने मनीला पुलिस के हवाले से बताया कि अभी तक हमलावरों की पहचान नहीं की जा सकी है। यह भी पता चल नहीं पाया है कि हमलावरों ने गुरप्रीत की जान क्यों ली। विदेश में रह रहे भारतीयों पर हमले की घटनाएं बढ़ गई हैं।

हिंसा के शिकार हुए हैं भारतीय

एक अन्य घटना में कनाडा के ओंटारियो में पंजाब के एक व्यक्ति की मौत हो गई। मोहित शर्मा (28) एक सुनसान जगह पर कार की पिछली सीट पर मृत पाया गया। विशेष रूप से, विदेशों में भारतीय प्रवासियों के खिलाफ घृणा अपराधों की रिपोर्ट में वृद्धि हुई है। कनाडा के अलावा ब्रिटेन, अमेरिका में भी भारतीय समुदाय के लोग हिंसा के शिकार हुए हैं।

ये भी पढ़ें:

Russia Ukraine Conflict: पुतिन ने समुद्रों में तैनात की रूस की हाइपरसोनिक मिसाइल जिरकॉन, जानिए क्या है कारण

Russia-Ukraine War: यूक्रेनी सेना ने 800 से अधिक रूसी सैनिकों को मारने का किया दावा