Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New Zealand: जल्द हल होगा भारतीय छात्रों का मुद्दा, जयशंकर ने न्यूजीलैंड की विदेश मंत्री से की मुलाकात

विदेश मंत्री जयशंकर ने रविवार को ट्वीट कर न्यूजीलैंड से कहा कि प्रसन्नता है कि मुझे यह संदेश देने का अवसर मिला है कि भारत व्यापार के लिए खुला है। ऐसे क्षेत्र जहां आपके पास अधिक अनुभव और क्षमताएं हैं उन क्षेत्रों में हम आपको देखना चाहते हैं।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Sun, 09 Oct 2022 07:25 PM (IST)
Hero Image
विदेश मंत्री जयशंकर ने कोविड -19 उपायों के कारण भारतीय छात्रों द्वारा सामना किए जा रहे वीजा मुद्दों को उठाया।

वेलिंगटन,पीटीआई। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने वेलिंगटन में रविवार को नए भारतीय उच्चायोग के कार्यालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड भारतीय छात्रों के सामने आने वाली कठिनाइयों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर रहा है, उम्मीद है कि इस पर जल्द प्रगति देखने को मिलेगी। विदेश मंत्री ने कहा कि उन्होंने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न और विदेश मंत्री नानिया महुता से कोविड के चलते भारतीय छात्रों के सामने आने वाली कठिनाइयों को लेकर आग्रह किया है। कहा, इस पर सकारात्मक आश्वासन मिला है।

इससे पहले गुरुवार को जयशंकर ने न्यूजीलैंड की विदेश मंत्री के समक्ष कोविड के चलते बाधित हुई पढ़ाई के लिए आने वाले भारतीय छात्रों के वीजा का मुद्दा उठाया था। इसके साथ ही विदेश मंत्री जयशंकर ने रविवार को ट्वीट कर न्यूजीलैंड से कहा, कि प्रसन्नता है कि मुझे यह संदेश देने का अवसर मिला है कि भारत व्यापार के लिए खुला है। ऐसे क्षेत्र जहां आपके पास अधिक अनुभव और क्षमताएं हैं उन क्षेत्रों में हम आपको देखना चाहते हैं।

Three Ministerial visits in a short span of time reflects our shared desire to grow India-New Zealand ties and make them fit for purpose. pic.twitter.com/vJAytWwZrF— Dr. S. Jaishankar (@DrSJaishankar) October 9, 2022

Video: USA में S Jaishankar का हुआ ग्रैंड वेलकम, तिरंगा लिए खड़े दिखे अमेरिकी सोल्जर

आने वाले वर्षों में और बढ़ेगी आइएफएस की ताकत

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को ट्वीट कर आइएफएस दिवस पर विदेश सेवा के सदस्यों को बधाई दी है। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि भारतीय विदेश सेवा की ताकत आने वाले वर्षों में बढ़ती जाएगी और विश्व स्तर पर भारत के हितों को आगे बढ़ाने में मदद करेगी।

ये भी पढ़े: India–EU Relations: ग्लोबल गेटवे स्कीम के तहत भारत को यूरोपीय संघ के 300 बिलियन यूरो के फंड एक हिस्सा मिल सकता

India के खिलाफ घृणास्पद बयान देने वाले पाक स्थित थिंक टैंक का भंडाफोड़, DFRAC की रिपोर्ट में हुआ खुलासा