Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एयरबस से जल्द 500 विमान खरीदेगी इंडिगो, 25 अरब डॉलर से भी कम में सौदा होने की संभावना

तुर्किये की राजधानी इस्तांबुल में रविवार को आयोजित एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की बैठक से इतर सूत्रों ने बताया कि हाल की कीमतों का अगर आकलन करें तो यह सौदा करीब 50 अरब डालर का होगा। ( जागरण -फोटो )

By Jagran NewsEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Sun, 04 Jun 2023 10:40 PM (IST)
Hero Image
यह सौदा 25 अरब डालर से भी कम का होने की संभावना है।

इस्तांबुल, रायटर। यूरोप की विमान निर्माता कंपनी एयरबस भारत की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो को 500 नैरो बाडी ए320 विमान बेचने की प्रक्रिया के अंतिम चरण में है।

एयरबस 50 प्रतिशत से ज्यादा की देगी छूट

तुर्किये की राजधानी इस्तांबुल में रविवार को आयोजित एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की बैठक से इतर सूत्रों ने बताया कि हाल की कीमतों का अगर आकलन करें तो यह सौदा करीब 50 अरब डालर का होगा। चूंकि यह बड़ा सौदा है इसलिए माना जा रहा है कि एयरबस 50 प्रतिशत से ज्यादा की छूट देगी, जिससे यह सौदा 25 अरब डालर से भी कम का होने की संभावना है।

क्या कहना है विमान विश्लेषकों का?

उधर, विमान विश्लेषकों का यह भी कहना है कि एयरबस और बोइंग इंडिगो को ही 25 ए33 नियो या बोइंग 787 वाइड बाडी जेट बेचने के लिए भी बातचीत कर रहे हैं। एयरबस और बोइंग ने इस सौदे को लेकर किसी तरह की टिप्पणी करने से इन्कार किया है। रायटर्स ने पहली बार मार्च में बताया था कि भारतीय बाजार में 56 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाली इंडिगो विमान सौदे को लेकर दोनों विमान निर्माता कंपनियों के साथ बातचीत कर रही है।