Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इराक में तुर्किये के ड्रोन से हमला, कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी को बनाया निशाना; छह लोगों की मौत

इराक के कुर्दिस्तान क्षेत्र में स्थित सैन्य हवाई अड्डे पर ड्रोन हमला किया गया। इस ड्रोन हमले में छह लोग मारे गए हैं। एक स्थानीय अधिकारी ने समाचार एजेंसी रायटर को बताया कि इस ड्रोन हमले के बाद इराकी कुर्द सुरक्षा बलों ने क्षेत्र को सील कर दिया है। दरअसल जिस जगह ड्रोन हमला हुआ है। वह कुर्दिस्तान क्षेत्र के आर्बिद आता है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 19 Sep 2023 03:13 AM (IST)
Hero Image
इराक में तुर्किये के ड्रोन से हमला, कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी को बनाया निशाना; छह लोगों की मौत (फाइल फोटो)

सुलेमानिया (इराक), रायटर। इराक के कुर्दिस्तान क्षेत्र में स्थित सैन्य हवाई अड्डे पर ड्रोन हमला किया गया। इस ड्रोन हमले में छह लोग मारे गए हैं। एक स्थानीय अधिकारी ने समाचार एजेंसी रायटर को बताया कि इस ड्रोन हमले के बाद इराकी कुर्द सुरक्षा बलों ने क्षेत्र को सील कर दिया है।

कुर्दिस्तान क्षेत्र में ड्रोन हमला

दरअसल, जिस जगह ड्रोन हमला हुआ है। वह कुर्दिस्तान क्षेत्र के आर्बिद आता है। इस सैन्य हवाई अड्डे का इस्तेमाल हेलीकॉप्टरों के लिए किया जाता है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस ड्रोन हमले में कुर्द सुरक्षा बलों के दो सदस्य घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए एक सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया है।

हमले में मारे गए लोगों की नहीं हुई पहचान

वहीं, पुलिस ने बताया कि जो लोग इस हमले में मारे गए हैं। उनकी अभी तक पहचान नहीं की गई है। एक अधिकारी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि जिस कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी पर हमला किया गया है। उसके खिलाफ तुर्की के ड्रोन का इस्तेमाल हुआ है।

यह भी पढ़ें- Peru Road Accident: पेरू में दर्दनाक सड़क हादसा, यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी; 24 लोगों की मौत

ड्रोन हमले को बताया आतंकवादी घटना

वहीं, पैट्रियटिक यूनियन ऑफ कुर्दिस्तान के अध्यक्ष बाफेल तालाबानी ने तुर्किये द्वारा किए गए ड्रोन हमले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि तुर्किये के ड्रोन हमले में छह लोग मारे गए है। उन्होंने इस हमले की निंदा की और इसे आतंकवादी घटना बताया है।

कुर्दिस्तान क्षेत्र में हमले करता रहता है तुर्किये

उल्लेखनीय है कि कुर्दिस्तान क्षेत्र में तुर्किये आए दिन ड्रोन हमलों से संदिग्ध क्षेत्रों को निशाना बनाता रहता है। कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी ने 1984 में तुर्किये के खिलाफ हथियार उठाए थे। इसका गढ़ उत्तरी इराक में रहा है। इसलिए तुर्किये द्वारा कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी के खिलाफ हमले लगातार जारी हैं।

यह भी पढ़ें- Libya Flood: लीबिया में पहुंचाई जा रही मदद, अपनों की तलाश में जुटे लोग; 20 हजार लोगों के मरने की आशंका