Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Islamic State: तुर्किए की इस्लामिक स्टेट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, हमले की योजना बना रहे 29 संदिग्धों को हिरासत में लिया

तुर्किए सरकार ने शुक्रवार को खूखांर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के खिलाफ बहुत बड़ा अभियान चलाया है। तुर्किए के अधिकारियों ने नौ देश के प्रांतों में अभियान चलाकर इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने के शक में 29 लोगों को हिरासत में लिया है। तुर्किए के गृह मंत्री ने कहा कि हिरासत में लिए गए संदिग्ध इस्तांबुल में चर्च और पूजा स्थलों पर हमला करने की योजना बना रहे थे।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 29 Dec 2023 03:56 PM (IST)
Hero Image
तुर्किए ने इस्लामिक स्टेट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, इस्तांबुल। तुर्किए सरकार ने शुक्रवार को खूखांर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के खिलाफ बहुत बड़ा अभियान चलाया है। तुर्किए के अधिकारियों ने नौ देश के प्रांतों में अभियान चलाकर इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने के शक में 29 लोगों को हिरासत में लिया है।

तुर्किए के गृह मंत्री अली येरलिकाया ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए एक्स पर कहा कि हिरासत में लिए गए सभी संदिग्ध इस्तांबुल में चर्च और पूजा स्थलों पर हमला करने की योजना बना रहे थे। येरलिकाया ने बताया कि संदिग्धों को 'ऑपरेशन हीरोज-37' के तहत पकड़ा गया है।

इस्लामिक स्टेट और कुर्द आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज

बता दें कि 1 अक्टूबर को अंकारा में सरकारी इमारतों के पास कुर्द आतंकवादियों ने कई बम विस्फोट किए थे। इसको देखते हुए तुर्किए सरकार इस्लामिक स्टेट और कुर्द आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है।

ये भी पढ़ें: Canada: भारतीय-कनाडाई व्यक्ति पर हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ और नकदी चुराने का आरोप, गिरफ्तार