Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सद्दाम हुसैन जैसा हाल कर देंगे', तुर्किये की धमकी के बाद भड़का इजरायल; मंत्री ने किया पलटवार

Israel on Turkey तुर्किये के राष्ट्रपति एर्दोगन ने फलस्तीन में हमले न रोकने पर इजरायल को धमकी दी है जिसके बाद अब इजरायली मंत्री का जवाब आया है। इजरायल के कट्टर विरोधी माने जाने वाले एर्दोगन फलस्तीन पर लगातार हो रहे हमलों का कड़ा विरोध करते आए हैं। आज उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर हम इजरायल में भी घुस सकते हैं।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 29 Jul 2024 01:16 PM (IST)
Hero Image
Israel on Turkey तुर्किये के राष्ट्रपति एर्दोगन।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Israel on Turkey फलस्तीन में इजरायली हमलों को लेकर आज तुर्किये के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन का बयान चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल, एर्दोगन ने फलस्तीन में हमले न रोकने पर इजरायल को धमकी दी है, जिसके बाद अब इजरायली मंत्री का जवाब आया है।

इजरायल के कट्टर विरोधी माने जाने वाले एर्दोगन फलस्तीन पर लगातार हो रहे हमलों का कड़ा विरोध करते आए हैं। इस बीच आज उन्होंने कहा कि फलस्तीन पर हो रहे हमले अब हम और नहीं देख सकते हैं, जरूरत पड़ने पर हम इजरायल में भी घुस सकते हैं।

तुर्किये की धमकी से भड़का इजरायल

तुर्किये के राष्ट्रपति के बयान के बाद इजरायल भी भड़क उठा है। इजरायल के विदेश मंत्री इजरायल काट्ज ने कहा कि एर्दोगन सद्दाम हुसैन की राह पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इराक में क्या हुआ था और सद्दाम हुसैन का क्या हुआ था, उसे याद रखिए।

वहीं, इजरायल के विपक्षी पार्टी के नेता यायर लैपिड ने भी एर्दोगन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एर्दोगन इस्लामी देशों के लीडर बनना चाहते हैं और इसलिए बड़बोले बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम डरने वाले नहीं हैं।

क्या बोले थे एर्दोगन

एर्दोगन ने आज देश के रक्षा उद्योग की प्रशंसा करते हुए फलस्तीन युद्ध की चर्चा शुरू की थी। उस दौरान उन्होंने कहा कि हमें और मजबूत होना चाहिए ताकि इजरायल फलस्तीन के लोगों को निशाना बनाना बंद करे। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हम इजरायल में घुस सकते हैं, जैसे हम लीबिया में घुसे थे।

क्या हुआ था सद्दाम हुसैन के साथ

सद्दाम हुसैन को अमेरिका की सरकार ने साल 2003 में सत्ता से उखाड़ फैंका था और ईराकी कोर्ट ने उसे फांसी पर लटका दिया था।