Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Gaza Conflict: गाजा में फिर इजरायल की बमबारी, मिसाइल हमलों में 15 फलस्तीनियों की मौत

Israel Gaza Conflict इजरायली सेना के मिसाइल हमले में 15 फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई है। इजरायल ने इस हमले का कारण भी बताया है। फलस्तीनी समाचार एजेंसी WAFA ने शनिवार को बताया कि गाजा के जवेदा शहर में इजरायली हमले में 15 फलस्तीनी मारे गए और दर्जनों घायल हो गए। एजेंसी ने कहा कि इजराइल ने हमास के हमले के बाद ये रॉकेट दागने की बात कही है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 17 Aug 2024 03:58 PM (IST)
Hero Image
Israel Gaza Conflict गाजा पर इजरायल का हमला।

रायटर, रामल्लाह। Israel Gaza Conflict इजरायल ने एक बार फिर गाजा पर हमला बोला है। इजरायली सेना के मिसाइल हमले में 15 फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो गई है। इजरायल ने इस हमले का कारण भी बताया है। 

हमले में 15 लोगों की मौत

फलस्तीनी समाचार एजेंसी WAFA ने शनिवार को बताया कि गाजा के जवेदा शहर में इजरायली हमले में 15 फलस्तीनी मारे गए और दर्जनों घायल हो गए। एजेंसी ने कहा कि इजराइल ने हमास के हमले के बाद ये रॉकेट दागने की बात कही है।

यहीं से रॉकेट दाग रहे थे आतंकवादी 

इजराइल के सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि गाजा के कुछ हिस्सों में हमले किए गए हैं। प्रवक्ता ने कहा कि जवेदा के पास मघाजी जिले को खाली करने के लिए ये हमले किए गए, क्योंकि वहीं से आतंकवादी रॉकेट दाग रहे थे। हालांकि, यह सत्यापित नहीं किया जा सका कि जवेदा के किसी क्षेत्र को खाली करने के आदेश दिए गए थे या नहीं और क्या वहां के लोगों को सेना के निर्देश मिले थे। 

अधिकारियों के अनुसार, गाजा की 2.3 मिलियन आबादी में से अधिकांश 10 महीने पुराने इजरायली आक्रमण से विस्थापित हो गई है, जिसने एन्क्लेव के अधिकांश हिस्से को बर्बाद कर दिया है। अमेरिका, कतर और मिस्र की मध्यस्थता में दोहा में युद्ध विराम वार्ता शुक्रवार को रोक दी गई, क्योंकि वार्ताकार अगले सप्ताह फिर से मिलेंगे और इजरायल और हमास के बीच लड़ाई को समाप्त करने तथा शेष बंधकों को मुक्त करने के लिए एक समझौते की मांग करेंगे।