Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel–Hamas War: 65 साल की बुजुर्ग महिला ने कॉफी-कुकीज के जरिए हमास के 5 आतंकियों को दिया चकमा, बाइडन ने की तारीफ

इजरायल-हमास युद्ध के बीच इजरायल की यात्रा पर गए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने 65 वर्षीय इजरायली महिला राचेल एड्री से मुलाकात की। हमास के आतंकवादियों ने 7 अक्टूबर को इजरायल हमले में बुजुर्ग महिला एड्री को उनके पति डेविड के साथ 20 घंटे तक उनके घर पर बंधक बनाया था। इस दौरान अपनी सूझबूझ दिखाते हुए एड्री ने हमास के आतंकियों को अपनी बातों में उलझाए रखा।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 01:12 PM (IST)
Hero Image
इजरायल की यात्रा पर गए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने 65 वर्षीय इजरायली महिला राचेल एड्री से मुलाकात की।

एजेंसी, तेल अवीव (इजरायल)। इजरायल-हमास युद्ध के बीच इजरायल की यात्रा पर गए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने 65 वर्षीय इजरायली महिला राचेल एड्री से मुलाकात की। हमास के आतंकवादियों ने 7 अक्टूबर को इजरायल हमले में बुजुर्ग महिला एड्री को उनके पति डेविड के साथ 20 घंटे तक उनके घर पर बंधक बनाया था।

इस दौरान अपनी सूझबूझ दिखाते हुए एड्री ने हमास के आतंकियों को अपनी बातों में उलझाए रखा, जब तक इजरायली सैनिक उन्हें बचाने उनके घर नहीं आ गए। हमास के आतंकियों को हथगोले के साथ अपने लिविंग रूम में देख एड्री ने उन्हें धोखा देने के लिए कॉफी और कुकीज ऑफर की। साथ ही तब तक आतंकियों को अपनी बातों में उलझाए रखा, जब तक की इजरायली सेना वहां नहीं आ गए।

इजरायली बुजुर्ग महिला को पुलिस अधिकारी बेटे ने बचाया

द न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, 7 अक्टूबर को इजरायल हमले में राचेल एड्री को उसके पुलिस अधिकारी बेटे ने बचाया। एड्री को उनके घर पर एक हमास के सशस्त्र आतंकवादी ने 20 घंटे तक बंधक बनाकर रखा था, लेकिन जैसे ही इजरायली सेना वहां पहुंची उन्होंने आतंकी को ढेर कर दिया।

यह भी पढ़ें: Gaza Hospital Blast: इजरायली सेना ने हमास के दावों का किया खंडन, वीडियो जारी कर मौत के आंकड़ों को लेकर किया सवाल

इजरायल-हमास युद्ध के बीच बुजुर्ग महिला एड्री अपनी सूझबूझ के कारण काफी सुर्खियों में हैं। बता दें कि एड्री अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन की इजरायल यात्रा के दौरान उनसे मिलने के लिए आमंत्रित कई इजरायलियों में से एक थीं।

राचेल एड्री को 5 आतंकियों ने बनाया था बंधक

द न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, 7 अक्टूबर इजरायल हमले में हमास के 5 आतंकियों ने इजरायली दंपती को बंदूक के बल पर बंदी बना लिया था। इस दौरान एड्री ने खाने और बातचीत से उनका ध्यान भटकाने की कोशिश की। एड्री ने बताया कि आतंकी काफी गुस्से में थे और उनके लिए उन्होंने कॉफी और कुकीज बनाई थीं। इस दौरान एड्री एक आतंकी के हाथ में पट्टी बांधी और दूसरे के साथ बातचीत में व्यस्त रहीं।

यह भी पढ़ें: Israel–Hamas War: हमास से बदला लेने के लिए वेस्ट बैंक में घुसी इजरायली सेना, तीन फलस्तीनियों की हत्या