Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: 'हमास की हिरासत से बंधकों की तत्काल रिहाई के लिए प्रतिबद्ध', इटली की PM ने मदद का दिया आश्वासन

इटली के प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने पीड़ितों और अपहृत व्यक्तियों के परिवारों के एक प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि वह हमास की हिरासत से बंधकों की तत्काल रिहाई के लिए प्रतिबद्ध हैं। पीएम मेलोनी ने मंगलवार को रोम के राष्ट्रपति भवन में प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। मुलाकात करने वाले परिवारों ने उन्हें यह भी बताया कि कैसे आतंकवादियों ने घरों में घुसपैठ की

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 03:34 AM (IST)
Hero Image
इटली के प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने पीड़ितों और अपहृत व्यक्तियों के परिवारों के एक प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है।

आईएएनएस, तेल अवीव। इटली के प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने पीड़ितों और अपहृत व्यक्तियों के परिवारों के एक प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि वह हमास की हिरासत से बंधकों की तत्काल रिहाई के लिए प्रतिबद्ध हैं। पीएम मेलोनी ने मंगलवार को रोम के राष्ट्रपति भवन में प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की।

इजरायली विदेश मंत्रालय के सहयोग से इजरायली प्रवासी मामलों और यहूदी विरोधी भावना से निपटने के मंत्रालय द्वारा आयोजित की जा रही बैठकों की एक श्रृंखला के हिस्से के रूप में ये परिवार मंगलवार सुबह रोम पहुंचे। बैठक के दौरान, पीएम ने परिवार के सदस्यों की कहानियां सुनीं और उस क्रूरता पर गहरी चिंता व्यक्त की, जिसके साथ हमास ने असहाय नागरिकों को निशाना बनाया।

मुलाकात करने वाले परिवारों ने उन्हें यह भी बताया कि कैसे आतंकवादियों ने घरों में घुसपैठ की, हर किसी को मार डाला और बच्चों, महिलाओं या बुजुर्गों को भी नहीं बख्शा। प्रधानमंत्री मेलोनी ने इजरायल के साथ इतालवी सरकार की एकजुटता और निकटता को दोहराया। उन्होंने गाजा में बंधक बनाए गए लोगों की तत्काल रिहाई के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: इजरायल ने गाजा पर हमले किए तेज, पिछले एक घंटे में करीब 50 लोग मारे गए, स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा

माया और इताय के पिता इयान रेगेव ने कहा, "मैंने सोचा था कि यूरोपीय देश आंखें मूंद लेंगे, लेकिन प्रधानमंत्री मेलोनी को सुनने के बाद मैं जानता हूं कि हमें इटली से पूरा समर्थन प्राप्त है।" बता दें कि 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल के किबुत्ज रीम में एक पार्टी से माया और इताय को अपहरण कर लिया गया था।

उन्होंने आगे कहा कि इटली के प्रधानमंत्री ने उन्हें आश्वासन और आशा से भर दिया है कि अपहृत परिवार के सदस्य सुरक्षित घर लौट आएंगे। प्रतिनिधिमंडल के साथ इटली में इजरायल के राजदूत, एलोन बार और इतालवी यहूदी समुदाय संघ के अध्यक्ष नोएमी डि सेगनी भी थे।

यह भी पढ़ें: Iraq: ड्रोन और रॉकेटों ने इराक में अमेरिकी बलों के सैन्य ठिकानों को बनाया निशाना, सुनी गई धमाकों की तेज आवाज