Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War:'सुरक्षा खामियों के लिए हर किसी को देना होगा जवाब', इजरायल में सुरक्षा चूक पर नेतन्याहू

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को पहली बार स्वीकार किया कि उन्हें हमास द्वारा 7 अक्टूबर के घातक हमलों में उजागर हुई सुरक्षा खामियों के लिए जवाब देना होगा। गाजा आतंकवादियों द्वारा इजरायली सीमा सुरक्षा में सेंध लगाने के बाद विरोध और मीडिया की आलोचना का सामना करने वाले नेतन्याहू ने कहा हम विस्तार से जांच करेंगे हम इसकी तह तक जाएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Thu, 26 Oct 2023 04:04 AM (IST)
Hero Image
सैनिकों की भीड़ के साथ नेतन्याहू ने कहा कि हवाई हमलों के साथ हम नरक की आग बरसा रहे हैं।

एएफपी, यरुशलम। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को पहली बार स्वीकार किया कि उन्हें हमास द्वारा 7 अक्टूबर के घातक हमलों में उजागर हुई सुरक्षा खामियों के लिए जवाब देना होगा। गाजा आतंकवादियों द्वारा इजरायली सीमा सुरक्षा में सेंध लगाने के बाद विरोध और मीडिया की आलोचना का सामना करने वाले नेतन्याहू ने कहा, "हम विस्तार से जांच करेंगे, हम इसकी तह तक जाएंगे।"

इजरायली सेना द्वारा गाजा पट्टी पर व्यापक रूप से अपेक्षित आक्रमण की तैयारी के बीच दक्षिणपंथी नेता ने एक टेलीविजन संबोधन में कहा, "गलती की जांच की जाएगी और सभी को जवाब देना होगा, जिसमें मैं भी शामिल हूं। लेकिन यह सब बाद में होगा।"

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री के रूप में मैं देश के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए जिम्मेदार हूं।" इजरायल का कहना है कि हमलों में 1,400 लोग मारे गए, जिनमें से अधिकांश नागरिक थे। गाजा की हमास सरकार का कहना है कि 7 अक्टूबर से इजरायली हवाई और तोपखाने बमबारी में लगभग 2,700 बच्चों सहित 6,500 से अधिक लोग मारे गए हैं।

गाजा सीमा पर हजारों इजरायली सैनिकों की भीड़ के साथ नेतन्याहू ने कहा कि हवाई हमलों के साथ हम नरक की आग बरसा रहे हैं और हमास के सभी आतंकवादी जमीन के ऊपर, जमीन के नीचे, गाजा के बाहर मृत व्यक्ति हैं। नेतन्याहू ने कहा, "हम जमीनी स्तर पर आक्रामक तैयारी कर रहे हैं।"