Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: 'वह मर गया...ताकि मैं जी सकूं' इजरायल-हमास युद्ध के बीच युवती की दर्दनाक प्रेम कहानी

गाजा में इजरायल-हमास के बीच युद्ध जारी है। 7 अक्टूबर को इजरायल में हमास के हमले का शिकार हुई इजरायली युवती इरेन शावित ने अपनी खूबसूरत लव स्टोरी सुनाई। इजरायल में हमास के आतंकियों द्वारा हमला किए जाने के बाद शावित ने अपनी मां से फोन पर बात की। उन्होंने अपनी मां को फोन पर बताया कि वह एक 22 वर्षीय लड़के नेट्टा एपस्टीन के साथ डेट कर रही थीं।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Wed, 08 Nov 2023 03:01 PM (IST)
Hero Image
7 अक्टूबर को इजरायल हमले का शिकार हुई इजरायली युवती इरेन शावित ने अपनी खूबसूरत लव स्टोरी सुनाई।

एएफपी, तेल अवीव। गाजा में इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है। 7 अक्टूबर को इजरायल में हमास के हमले का शिकार हुई इजरायली युवती इरेन शावित ने अपनी खूबसूरत लव स्टोरी सुनाई। इजरायल में हमास के आतंकियों द्वारा हमला किए जाने के बाद शावित ने अपनी मां से फोन पर बात की।

उन्होंने अपनी मां को फोन पर बताया कि वह एक 22 वर्षीय लड़के नेट्टा एपस्टीन के साथ डेट कर रही थीं। उन्होंने मां से फोन पर बात करते हुए कहा कि मैं आपको अपनी रिलेशनशिप वाली बात बताना चाह रही थी, लेकिन मैं डरती थी कि कहीं औरों की तरह मेरे प्यार का अंत न हो जाए, लेकिन मैं कल्पना कर के जैसे डर रही थी। मेरा डर सही साबित हो गया। औरों की तरह आखिर मेरे प्यार का भी अंत हो गया। आखिर मेरे साथ ऐसा क्यों हुआ?

शावित ने फोन पर रोते हुए अपनी मां से कहा कि 7 अक्टूबर को इजरायल हमले में मेरा मंगेतर मारा गया। उसने हमास के आतंकियों से मेरी जान बचाने के खातिर अपनी जान दे दी। इजरायल में हमास द्वारा किए गए हमले में 1400 लोग मारे गए थे। मेरा मंगेतर भी उसी हमले में मारा गया। शावित ने अपनी मां से कहा कि वह बस 22 वर्ष का था। उसके जाने की उम्र नहीं थी, लेकिन अब वह इस दुनिया में नहीं है। मॉम, हालांकि, मैं उसको महसूस कर सकती हूं। उसकी यादों के सहारे।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas युद्ध के बीच अमेरिकी विदेश और रक्षा मंत्री आ रहे भारत, 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

उन्होंने कहा, "एपस्टीन ने मुझे बचाने के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी, इसलिए मुझे उसकी यादों के सहारे जीवित रहना चाहिए...लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं अपनी जिंदगी को फिर से कैसे शुरू करूं? मेरे लिए यह बहुत ही भयावह समय है। मैं अभी भी उस सदमे से उभर नहीं पाई हूं।" शावित ने रोते हुए कहा, "अगर मैं हिम्मत के साथ जीवित नहीं रहूं, तो उसके साथ विश्वासघात होगा। मैं उसकी यादों के सहारे रोती हूं या जान देने के लिए सोचती हूं तो ऐसा लगता है कि मैं उसे धोखा दे रही हूं।"

शावित ने कहा कि मैं अप्रैल में एपस्टीन के साथ शादी करने वाली थी। शादी के लिए मैं शॉपिंग भी कर चुकी थी, लेकिन उससे पहले ऐसा कुछ हो जाएगा। इसकी कल्पना मैंने नहीं की थी। उन्होंने बताया कि गाजा में इजरायल और हमास के बीच अब तक सबसे घातक युद्ध चल रहा है। इस कारण वह तेल अवीव के दक्षिण में बिट्जारोन शहर में अपने माता-पिता के घर पर रह रही हैं।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: 'गाजा में फंसे लोगों के लिए...', वेस्ट बैंक के हालात पर कमला हैरिस और इजरायली उपराष्ट्रपति ने की चर्चा