Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: इजरायल ने गाजा पर हमले किए तेज, पिछले एक घंटे में करीब 50 लोग मारे गए, स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा

गाजा पर इजरायली हमलों में पिछले 1 घंटे में करीब 50 लोग मारे गए हैं। बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से ये जानकारी दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि इजरायल ने हमलों में विस्तार किया है। पिछले एक घंटे में 50 लोगों की हत्या कर दी गई है। वहीं इजरायली सेना ने कहा कि हमारे पास इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 01:29 AM (IST)
Hero Image
गाजा पर इजरायली हमलों में पिछले 1 घंटे में करीब 50 लोग मारे गए हैं।

एजेंसी, तेल अवीव। गाजा पर इजरायली हमलों में पिछले 1 घंटे में करीब 50 लोग मारे गए हैं। बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से ये जानकारी दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि इजरायल ने हमलों में विस्तार किया है। पिछले एक घंटे में 50 लोगों की हत्या कर दी गई है। वहीं, इजरायली सेना ने कहा कि हमारे पास इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है।

इजरायल और हमास आतंकियों के बीच जंग सात अक्टूबर से जारी है। इजरायली सेना जमीनी हमले से पहले गाजा पट्टी में बमबारी बढ़ा दी है। इससे मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। गाजा के 20 लाख से अधिक लोगों के पास भोजन, पानी और दवा की कमी हो गई है।

यह भी पढ़ें: Iraq: ड्रोन और रॉकेटों ने इराक में अमेरिकी बलों के सैन्य ठिकानों को बनाया निशाना, सुनी गई धमाकों की तेज आवाज

फलस्तीन में 5 हजार से अधिक लोग अब तक मारे गए 

अमेरिकी रक्षा विभाग सैन्य सलाहकारों को भेजकर इजरायल को उसकी युद्ध योजना में सहायता कर रहा है। वहीं, बेरूत में बमबारी में अमेरिकियों की मौत के 40 साल बाद अमेरिकी सेना फिर से भूमध्य सागर के पूर्व में तैनात हो गई है।

हमास आतंकियों के साथ हो रहा यह युद्ध इजरायल की आयरन डोम मिसाइल रक्षा प्रणाली को अब तक की सबसे कठिन चुनौती दे रहा है। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो इस जंग में अब तक उसके 5,087 नागरिक मारे गए हैं, जबकि 15, 270 लोग घायल हो गए हैं। वहीं, कब्जे वाले वेस्ट बैंक में अब तक 96 फलस्तीनी मारे गए, जबकि 1650 घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें: मुंबई हो या इजरायल, बेकसूरों की हत्या जायज नहीं, अमेरिकी विदेश मंत्री ने UN में कहा