Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War: 'गुटेरेस संयुक्त राष्ट्र का नेतृत्व करने के लायक नहीं', इजरायली विदेश मंत्री ने यूएन अध्यक्ष पर साधा निशाना

इजरायल के विदेश मंत्री एली कोहेन ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरस से पिछले महीने इजरायल की उनकी आलोचना के जवाब में इस्तीफा देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि गुटेरस संयुक्त राष्ट्र का नेतृत्व करने के लायक नहीं हैं। कोहेन ने जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गुटेरस ने क्षेत्र में किसी भी शांति प्रक्रिया को बढ़ावा नहीं दिया।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
इजरायली विदेश मंत्री ने यूएन अध्यक्ष पर साधा निशाना।

एएनआई, जेनेवा। इजरायल के विदेश मंत्री एली कोहेन ने मंगलवार को जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के दौरे पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरस से पिछले महीने इजरायल की उनकी आलोचना के जवाब में इस्तीफा देने के लिए कहा।

कोहेन ने जिनेवा में यूएन अध्यक्ष पर साधा निशाना 

कोहेन जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के दौरे पर हैं और रेड क्रॉस और विश्व स्वास्थ्य संगठन की अंतर्राष्ट्रीय समिति के साथ बैठकों में भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुटेरस संयुक्त राष्ट्र का नेतृत्व करने के लायक नहीं हैं। कोहेन ने जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गुटेरस ने क्षेत्र में किसी भी शांति प्रक्रिया को बढ़ावा नहीं दिया। सभी स्वतंत्र देशों की तरह गुटेरेस को भी स्पष्ट रूप से कहना चाहिए कि गाजा को हमास से मुक्त करो।

यह भी पढ़ेंः Israel-Hamas War: इजरायली सेना गाजा शहर पर पूरी तरह कब्जा करने के लिए बढ़ी आगे, आतंकी दक्षिण की ओर भागने को हुए मजबूर