Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले के बाद छह अमेरिकी मारे गए, 1,200 से अधिक नागरिक अब भी फंसे हैं

अमेरिकी विदेश विभाग ने सोमवार को कहा कि गाजा में अभी भी 1200 से अधिक अमेरिकी फंसे हुए हैं। सभी अमेरिकी वैध स्थायी निवासी और परिवार के सदस्य हैं। विदेश विभाग ने कहा कि 7 अक्टूबर को हमास द्वारा इजरायल पर किए गए हमले के बाद से कम से कम छह अमेरिकी नागरिक मारे गए हैं। विदेश विभाग ने बताया कि 800 अमेरिकी मिस्र के लिए गाजा छोड़ चुके थे।

By Siddharth ChaurasiyaEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Tue, 21 Nov 2023 09:39 AM (IST)
Hero Image
अमेरिकी विदेश विभाग ने सोमवार को कहा कि गाजा में अभी भी 1,200 से अधिक अमेरिकी फंसे हुए हैं।

रॉयटर्स, वाशिंगटन। अमेरिकी विदेश विभाग ने सोमवार को कहा कि गाजा में अभी भी 1,200 से अधिक अमेरिकी फंसे हुए हैं। सभी अमेरिकी वैध स्थायी निवासी और परिवार के सदस्य हैं। विदेश विभाग ने कहा कि 7 अक्टूबर को हमास द्वारा इजरायल पर किए गए हमले के बाद से कम से कम छह अमेरिकी नागरिक मारे गए हैं।

विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने एक ब्रीफिंग में बताया कि लगभग 800 अमेरिकी, वैध स्थायी निवासी और परिवार के सदस्य राफा क्रॉसिंग के माध्यम से मिस्र के लिए गाजा छोड़ चुके थे और 1,200 से अधिक अमेरिकी नागरिक गाजा में फंसे हुए हैं।

उन्होंने कहा, "हमास के 7 अक्टूबर के हमले के बाद से छह अमेरिकियों की मौत हो गई है, जिसमें पांच इजरायली सैनिक शामिल हैं - चार गाजा में मारे गए और एक उत्तरी इजरायल में मारा गया, जबकि एक राष्ट्रीय पुलिस सीमा अधिकारी है।

फलिस्तीनी आधिकारिक समाचार एजेंसी वफा ने मंगलवार को कहा कि आधी रात को गाजा में नुसीरात शिविर पर इजरायली बमबारी में सत्रह फलिस्तीनी नागरिक मारे गए।

यह भी पढ़ें: Israel-Hamas War: इजरायल पर हमले के बाद बंधकों को शिफा अस्पताल ही क्यों लाया हमास, क्रूरता-बर्बरता के बीच इलाज की क्या है सच्चाई?

यह भी पढ़ें: Israel Hamas News: इजरायल ने दुनिया को दिखाई हमास की दरिंदगी, महिला से बर्बरता का वीडियो किया जारी