Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Hamas War के बीच तुर्किये का एक्शन, अब संसद में नहीं मिलेंगे कोका कोला और नेस्ले के प्रोडक्ट; लगाया बैन

इजरायल-हमास संघर्ष के बीच मंगलवार को तुर्किये की संसद ने अपने रेस्टोरेंट से कोका-कोला और नेस्ले के उत्पादों को हटा दिया है। तुर्किये की ग्रैंड नेशनल असेंबली ने बिना कंपनी का नाम लिए कहा कि इजरायल का समर्थन करने वाली कंपनियों के उत्पाद संसद परिसर के रेस्टोरेंट कैफेटेरिया में नहीं बेचे जाएंगे। हालांकिदोनों कंपनियों ने इस मामले में अभी टिप्पणी नहीं की है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 08 Nov 2023 05:06 AM (IST)
Hero Image
Israel-Hamas War के बीच तुर्किये का एक्शन, अब संसद में नहीं मिलेंगे कोका कोला और नेस्ले के प्रोडक्ट (फाइल फोटो)

रायटर, अंकारा। इजरायल-हमास संघर्ष के बीच मंगलवार को तुर्किये की संसद ने अपने रेस्टोरेंट से कोका-कोला और नेस्ले के उत्पादों को हटा दिया है। इन कंपनियों पर इजरायल का समर्थन करने का आरोप लगाया गया है।

कंपनियों ने नहीं की इस मामले में टिप्पणी

दोनों कंपनियों ने इस मामले में अभी टिप्पणी नहीं की है। तुर्किये की ग्रैंड नेशनल असेंबली ने बिना कंपनी का नाम लिए कहा कि इजरायल का समर्थन करने वाली कंपनियों के उत्पाद संसद परिसर के रेस्टोरेंट, कैफेटेरिया में नहीं बेचे जाएंगे।

संसद परिसर के रेस्टोरेंट, कैफेटेरिया से हटेंगे इन कंपनियों के प्रोडक्ट

स्पीकर नुमान कर्टुलमस ने यह निर्णय लिया है। हालांकि सूत्रों ने बताया कि जिन कंपनियों के उत्पादों को संसद परिसर के रेस्टोरेंट, कैफेटेरिया से हटाया जाएगा, उनमें कोका-कोला और नेस्ले शामिल हैं।

जन आक्रोश के कारण लिया यह फैसला

इन कंपनियों के खिलाफ जन आक्रोश के कारण यह फैसला लिया गया है। न तो संसद न ही सूत्र ने यह बताया कि कोका-कोला और नेस्ले ने किस तरह इजराइल का समर्थन किया।

यह भी पढ़ें- Turkiye: '...यूरोपीय संघ से अलग हो सकते हैं हम', अमेरिकी दौरे से पहले बोले राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन

गाजा में लाखों लोग हुए बेघर

बता दें कि इजरायल पर 7 अक्टूबर को हमास ने हमला किया था। इसके बाद इजरायल ने गाजा में हमास के ठिकानों पर कार्रवाई की। इजरायली सेना की कार्रवाई में अबतक गाजा में 10 हजार से अधिक लोग मारे गए हैं। जबकि लाखों लोग बेघर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- यूरोप में पारंपरिक सशस्त्र बलों की संधि से अलग हुआ रूस, अमेरिका और पश्चिमी देशों को ठहराया जिम्मेदार