Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ईरान में ऐसी कोई जगह नहीं जहां...', अब नेतन्याहू ने खामेनेई को दी चेतावनी; पहली बार Hassan Nasrallah की मौत पर दिया बयान

Netanyahu on Hassan Nasrallah death इजरायल के हमले में हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की मौत हो चुकी है। नसरल्लाह की हत्या के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का पहली बार बयान सामने आया है। अब नेतन्याहू ने ईरान के सुप्रीम लीडर को भी चेतावनी दे डाली है। नेतन्याहू ने कहा कि जो लोग इजरायल को निशाना बनाएंगे उन्हें परिणाम भुगतने होंगे।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 29 Sep 2024 10:05 AM (IST)
Hero Image
Hassan Nasrallah पर मौत पर नेतन्याहू की टिप्पणी आई।

आईएएनएस, तेल अवीव। Netanyahu on Hassan Nasrallah death इजरायली सेना (IDF) के सटीक हवाई हमले में हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की मौत हो चुकी है। नसरल्लाह की हत्या के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का पहली बार बयान सामने आया है। अब नेतन्याहू ने ईरान के सुप्रीम लीडर को भी चेतावनी दे डाली है। 

नेतन्याहू की अयातुल्ला खामेनेई को चेतावनी

ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई शासन (Netanyahu warns Ali Khamenei) को चेतावनी जारी करते हुए नेतन्याहू ने कहा कि जो लोग इजरायल को निशाना बनाएंगे, उन्हें परिणाम भुगतने होंगे और ईरान या मध्य पूर्व में कोई भी स्थान इजरायल की पहुंच से परे नहीं है। 

इजरायल की लंबी भुजाएं सब जगह पहुंच सकती

नेतन्याहू ने लेबनान स्थित आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह के नेता नसरल्लाह की बेरूत में इजरायली हवाई हमले में मौत के बाद अपना पहला बयान जारी किया। उन्होंने कहा, 

ईरान या मध्य पूर्व में ऐसी कोई जगह नहीं है, जहां इजरायल की लंबी भुजाएं नहीं पहुंच सकेंगी और आप पहले से ही जानते हैं कि यह कितना सच है। 

इजरायलियों का हिसाब चुकता हुआ

शनिवार को तेल अवीव में इजरायली रक्षा बलों के मुख्यालय से बोलते हुए, नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल द्वारा हिजबुल्लाह नेता की हत्या ने अनगिनत इजरायलियों और अन्य देशों के कई नागरिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों के साथ हिसाब चुकता कर दिया है, जिनमें सैकड़ों लोग शामिल हैं। 

इजरायली प्रधानमंत्री ने नसरल्लाह की हत्या को अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक आवश्यक शर्त बताया। इजरायली प्रधानमंत्री उन हजारों इजरायलियों का जिक्र कर रहे थे, जो देश के उत्तर में सीमा पार से गोलीबारी के कारण विस्थापित हो गए हैं।